लुधियाना के ग्यारसपुरा स्थित इमारत में हुई गैस लीक.. 9 लोगों की मौत, 11 हुए बेहोश 

आज की ताजा खबर पंजाब

फायर ब्रिगेड, पुलिस व एनडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद.. पूरे इलाके को किया गया सील 

टाकिंग पंजाब
लुधियाना। पंजाब के शहर लुधियाना से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। लुधियाना के ग्यारसपुरा स्थित एक इमारत में सुबह 7 बजे के करीबर गैस लीक होने से 9 लोगों की मौत हो गई। इस गैस लीक होने से मरने वालों में बच्चे भी शामिल हैं। लुधियाना की एसडीएम स्वाति ने बताया कि गैस रिसाव के बाद 11 लोग बेहोश भी हो गए। फायर ब्रिगेड, पुलिस व एनडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद है व पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। गैस इस कदर खतरनाक थी कि जहां गैस का रिसाव हुआ है, उस इमारत के 300 मीटर के दायरे में जाने वाले लोग भी बेहोश होते चले गए। इसके अलावा इमारत में मिल्क बूथ बना था। इस मिल्क बूध पर जो भी सुबह दूध लेने गया, वह बेहोश हो गया।   प्रशासनिक अफसरों के मुताबिक लुधियाना के ग्यासपुरा में सुआ रोड पर जिस इमारत से गैस रिसने की बात कही जा रही है, उसका नाम गोयल कोल्ड ड्रिंक्स है। इमारत में किस गैस का रिसाव हुआ और इसकी वजह क्या है, यह जानकारी अभी नहीं आई है। पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। नए अपडेट के अनुसार इस वक्त तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है। इन 1 मरने वालों में 6 पुरष व 5 महिलाओं के अलावा 2 बच्चे हैं, जिनकी उम्र 10 व 13 साल है। मरने वालों में सौरव 35 साल, वर्षा 35 साल, आर्यन 10 साल, चूलो 16 साल, आभय 13 साल, कलपेश 40 साल, नीतिन 40 साल, गौरव 50 साल व अन्य शामिल हैं। प्रशासन ने ड्रोन की मदद से आसपास के इलाकों में सर्च अभियान चलाया। लुधियाना के पुलिस कमिश्नर मनदीप सिद्धू ने बताया कि घटना वाली इमारत से सभी लोगों को निकाला जा चुका है।
     लुधियाना के पुलिस कमिश्नर मनदीप सिद्धू का कहना है कि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि इलाके में किस गैस का रिसाव हुआ और इसकी वजह क्या है। हालांकि, शुरूआती जांच में गैस की बदबू सीवरेज गैस जैसी पाई गई है। अब गैस की जांच के लिए मशीनें मंगवाई गई हैं।पुलिस कमिश्नर मनदीप सिद्धू ने बताया कि सीवर में तेजाब की वजह से ऐसा हो सकता है या अंदर किसी कैमिकल की मौजूदगी इस गैस की वजह हो सकती है। हालांकि जांच के बाद ही औपचारिक तौर पर कुछ कहा जा सकता है। इस हादसे के बाद पंजाब सीएम भगवंत मान ने कहा, लुधियाना के ग्यासपुरा इलाके में गैस लीक की घटना बेहद दुखदायी है। पुलिस, प्रशासन व एनडीआरएफ की टीमें मौके पर मौजूद हैं। हर संभव मदद पहुंचाई जा रही है। इस बारे में जल्दी ही पूरी जानकारी दी जाएगी।
  बताया जा रहा है कि गोयल मिल्क प्लांट नाम से इस फैक्ट्री में बड़ी कंपनियों के डेयरी प्रोडक्ट आते हैं और इन्हें आगे सप्लाई किया जाता है। इन्हें ठंडा करने के लिए इस्तेमाल होने वाली गैस लीक हुई है। बताया जा रहा है कि आसपास के घरों के लोग घरों में ही बेहोश हो गए हैं जिनको पुलिस तत्काल अस्पताल पहुंचा रही है। इस खबर का बाकी अपडेट इसी खबर में थोड़ी देर में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *