पर्दे के पीछे के किरदारों ने भी निभाई सुशील कुमार रिंकू को जितवाने में अहम भूमिका

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स

डॉ. एसपी डालिया, नासिर सलमानी, कीमती भगत, सुरिंदर सिंह सोढी, जगबीर बराड़ जैसे सिपासलारों ने आसान की रिंकू की जीत की राह 

टाकिंग पंजाब

जालंधर। हाल ही में हुए जालंधर लोकसभा के उप चुनाव में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सुशील कुमार रिंकू ने अपने सभी विरोधी उम्मीदवारों को हरा कर संसद में प्रवेश पा लिया है। इस चुनाव को जीतने के लिए उन्होंने ने तो अनथक मेहनत की ही है, लेकिन उनके साथ कईं ऐेसे लोग थे, जिन्होंने उन्हें जितानें में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी।
        इन किरदारों में एक किरदार डॉ. एसपी डालिया का भी रहा है, जिन्हें पार्टी ने जालंधर कैंट में कोर्डिनेटर की जिम्मेदारी सौंपी थी। कोर्डिनेटर की जिम्मेदारी मिलने के बाद से ही डॉ. एसपी डालिया कैंट हलके में लगातार लोगों के संप्रक में रहे व उन्होंने लोगों के बीच जाकर आप उम्मीदवार सुशील कुमार रिंकू के लिए वोट मांगे।
          डॉ. एसपी डालिया जो कि सुशील कुमार रिंकू के जीजा श्री हैं, ने कैंट हलके में कईं नुक्कड़ मीटिंगे की व डोर टू डोर जाकर लोगों के आप की नीतियों के बारे में बताया। इसके अलावा उन्होंने चुनाव के दिन भी वोटरों से संप्रक बनाए रखा व सुशील कुमार रिंकू को जिताने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी। डॉ. एसपी डालिया के साथ ओर भी कई नेता थे, जिन्होंने पूरी शिद्दत से मेहनत करके आप उम्मीदवार को जीतवाने में मदद की।
        उनमें से कैंट हल्के से आप नेता सुरिंदर सिंह सोढी, हाल ही में आप में आए जगबीर बराड़, भाजपा छोड़कर आप में शामिल हुए कीमती भगत व मोहिंदर भगत व अन्य नेता जिनकी कैंट हल्के में डियुटी लगाई गई थी, ने अपना पूरा दम लगाकर सुशील रिंकू को जितवाने में मदद की। इनके अलावा कांग्रेस छोड़कर आप में शामिल हुए नासिर सलमानी जो कि पंजाब स्टेट कमिशन फार मॉइनारिटी के सदस्य भी हैं, ने आदमपुर हल्के में दिन-रात एक करके लोगों को आप को वोट करने के लिए प्रेरित किया।
        नासिर सलमानी जो काफी लंबे समय से सुशील कुमार रिंकू के साथ ज़ुड़े हुए हैं, वह भी रिंकू के पार्टी छोड़ने के बाद कांग्रेस को अलविदा कह गए थे। नासिर सलमानी ने भी चुनावी दिनों में बिना समय गंवाए अपना काम पूरी शिद्दत से करते रहे हैं। आज इन सभी पर्दे के पीछे रहने वाले इन किरदारों व जिले के जाने कितने ओर भी किरदार होगें, जिनकी बदौलत सुशील कुमार विरोधियों को पटकनी देने में कामयाब हो पाए हैं। इन सभी किरदारों के कार्य को इस चुनाव में आप को मिली जीत के बीच भुलाया नहीं जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *