यह आग कब बुझेगी….? धमाकों से दहल उठा यूक्रेन, रूस ने दागीं 100 से ज्यादा मिसाइलें

आज की ताजा खबर विदेश

रूस ने बुधवार तड़के 24 घंटे में खेरसान में नागरिक ठिकानों पर रॉकेट लॉन्चरों से दागी 33 मिसाइलें 

टाकिंग पंजाब
मास्को। लंबे समय से रूस व यूक्रेन के बीच चल रहा है युद्द खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। ​साल 2022 खत्म होने को आ गया लेकिन रूस व यूक्रेन के बीच युद्ध खत्म नहीं हो रहा है। ​इस युद्द के कारण परेशान यूक्रेन के लोग यह ही सोच रहे होंगे कि यह युद्द कब खत्म होगा व यह आग कब बुझेगी ? सि युद्दे के ताजा हालात की बात करें तो आज रूस ने यूक्रेन पर 100 से ज्यादा मिसाइलें दागीं है।
    इसके बाद कीव, ज़ाइटॉमिर व ओडेसा में विस्फोट सुनाई दिए। राष्ट्रपति कार्यालय के सलाहकार ओलेक्सी एरेस्टोविच ने फेसबुक पर पोस्ट कर बताया कि रूस की तरफ से यूक्रेन के कई इलाकों में एक विशाल हवाई हमले किए गए हैं व लगातार एक के बाद एक मिसाइल दागी गई हैं। इस भीषण हमले में यूक्रेन को कितना नुकसान हुआ इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है।

उधर यूक्रेनी अधिकारियों के अनुसार कीव व खार्किव सहित प्रमुख यूक्रेनी शहरों पर रूसी मिसाइलों के एक ‘बड़े पैमाने’ बैराज से हमला किया गया है। बुधवार तड़के भी रूसी सेना ने दक्षिणी यूक्रेन में हाल ही में मुक्त कराए गए शहर खेरसान पर हमले तेज किए थे। यूक्रेन की सेना ने कहा है कि देश के पूर्वी क्षेत्रों में फ्रंट लाइन पर लगातार दबाव बना रही है।
   यूक्रेन के सशस्त्र बलों के जनरल स्टाफ ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि रूस ने बुधवार तड़के 24 घंटे में खेरसान में नागरिक ठिकानों पर कई रॉकेट लॉन्चरों से 33 मिसाइलें दागीं। रूस के इस हमले से यूक्रेन को काफी नुक्सान हुआ है व वहां की आवाम इस समय की काफी मुश्किल भरे हालातों से गुजर रही है। अब यह युद्द विराम कब होगा, इसकी भी कोई संभवाना नजर नहीं आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *