सेंट सोल्जर के छात्रों ने अपहाज आश्रम के बच्चों व बुजुर्गों के साथ मनाया वर्ल्ड डिसेबिलिटी डे

शिक्षा

वाइस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा ने विकलांगों की सेवा करने व उनका ध्यान रखने के लिये किया प्रेरित

टाकिंग पंजाब

जालंधर। सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीच्यूशन के छात्रों द्वारा अपहाज आश्रम के बच्चों और बुजुर्गों का सहारा बनने का संदेश देते हुए वर्ल्ड डिसेबिलिटी डे मनाया गया। इस मौके पर वाइस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा, प्रिंसिपल मनजिंदर सिंह मुख्य रूप से उपस्थित हुए जिनका स्वागत आश्रम के इंचार्ज तरसेम कपूर द्वारा किया गया।

       सेंट सोल्जर इंटर कॉलेज के छात्रों ने हेलेन केलर के जीवन पर नाटक मंचन करते हुए बताया कि हम सब में बहुत सी खुबियाँ हैं और छात्रों वह के रह रहे बुजुर्गों के साथ गीत ओर डांस कर समय बिताया। छात्रों ने सी दी पर्सन नाट व्हील चेयर दीस पीपल कैन डू एनीथिंग मई अबिलिटी इस स्ट्रांगर देन मई डिसेबिलिटी के पोस्टर बनाकर लोगों को जागरूक किया। छात्रों ने अपहाज आश्रम के बच्चों और बुजुर्गों को गुलाब के फूल भेंट करके उनके प्रति सम्मान का प्रगटावा करते हुए उनकी समस्याओं को जाना।

      इस दौरान वाइस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा की ओर से अपहाज आश्रम के बच्चों और बुजुर्गों को कंबल और फल इत्यादि वितरित कर उनका सम्मान करते हुए कहा कि पथ का अंतिम लक्ष्य नहीं है, सिंहासन चढ़ते जाना है। सब समाज को लिए साथ में आगे बढ़ते जाना है। बच्चों को विकलांगों की सेवा करने और उनका ध्यान रखने के लिये प्रेरित करते हुए उन्होंने कहा कि निर्माण के पावन युग में, हम चरित्र निर्माण न भूलें, स्वार्थ साधना की आंधी में हम निर्बल का कल्याण न भूलें। उन्होंने सभी की अच्छी सेहत और अन्य सुविधाओं को लेकर हमेशा उनके साथ खड़े रहने का वचन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *