वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग में एलपीयू को मैनेजमेंट विषयों में मिला भारत में दूसरा रैंक

शिक्षा

एलपीयू के चांसलर डॉ. अशोक कुमार मित्तल ने विश्वविद्यालय की प्रतिष्ठित रैंकिंग के लिए एलपीयू में सभी को दी बधाई

टाकिंग पंजाब

जालंधर। विश्वविद्यालय रैंकिंग प्रणाली टाइम्स हायर एजुकेशन वर्ल्ड यूनिवर्सिटी रैंकिंग- 2023 ने लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी को भारत के सभी सरकारी व निजी विश्वविद्यालयों में 23वां स्थान दिया है। इसमें एलपीयू के मित्तल स्कूल ऑफ बिजनेस को बिजनेस व इकोनॉमिक्स के विषय में भारत में दूसरा स्थान मिला है।

इसके लिए एलपीयू को अमरीका, इंग्लैंड, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया व अन्य कई विश्वविद्यालयों के साथ वैश्विक स्तर पर 401 से 500 बैंड में रखा गया है। इसी तरह, एलपीयू के चार और स्कूलों को भारत के शीर्ष संस्थानों में इंजीनियरिंग के लिए छठा, क्लीनिकल और हेल्थ के लिए 8वां, कंप्यूटर विज्ञान के लिए 9वां व जीवन विज्ञान के लिए 12वां स्थान मिला है।

इस बार विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त इस विशाल रेटिंग सिस्टम ने एलपीयू को वैश्विक स्तर पर 801-1000 बैंड में रखा है। एलपीयू के चांसलर डॉ. अशोक कुमार मित्तल ने विश्वविद्यालय की प्रतिष्ठित रैंकिंग के लिए एलपीयू में सभी को बधाई दी। डॉ. अशोक मित्तल ने सभी से आग्रह किया कि वह निकट भविष्य में विश्वविद्यालय को दुनिया के शीर्ष 200 विश्वविद्यालयों में देखने के लिए दृढ़ता से अथक प्रयास करते रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *