पूर्व सीएम को दी समय सीमा खत्म होते ही किक्रेटर को लेकर मीडिया के रूबरू हुए सीएम मान 

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स
किक्रेटर जसइंदर सिंह व उसके पिता ने मीडिया के सामने लगाए पूर्व सीएम के भतीजे पर रिश्वत मांगने के आरोप
टाकिंग पंजाब
चंडीगढ़। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे पर लगे एक किक्रेटर से 2 करोड़ रूपए मांगने के आरोप के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पूर्व मुख्यमंत्री के भतीजे को अपना जुर्म कबूल करने के लिए 31 मई दोपहर तक का समय दिया था। जैसे ही यह समय सीमा खत्म हुई तो भगवंत मान ने उक्त क्रिकेटर को मीडिया के सामने लाकर खड़ा कर दिया। उक्त पंजाब किंग्स के किक्रेटर जसइंदर सिंह ने मीडिया के सामने साफ तौर पर कहा कि पूर्व सीएम चरणजीत चन्नी के भतीजे ने उनसे नौकरी के बदले में 2 करोड़ रुपए मांगे थे।
  प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री के साथ मौजूद क्रिकेटर जसइंदर के पिता मनजिंदर सिंह ने कहा कि उनकी मोहाली में 9 नवंबर 2021 को तत्कालीन मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी से 10 मिनट मुलाकात हुई थी। उन्होंने कहा कि मैं 2 लाख रुपए देने के लिए जब चन्नी के भतीजे जश्न से मिला तो जश्न ने पूछा कि कितने हैं तो मैंने बताया कि 2 लाख रुपए हैं। मेरी बात सुनकर जश्न कमरे में बैठे मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी से मिलने चला गया, ले​किन थोड़ी देर बाद चन्नी खुद कमरे से निकल कर बाहर आए व सबके सामने मुझे जलील करना शुरू कर दिया। चन्नी ने कहा कि तुम्हारा लड़का कौन सा ओलिंपिक मेडल लेकर आया है ? मुख्यमंत्री के मुंह से इस तरह के जलालत भरे शब्द सुनकर मैं स्तब्ध रह गया। मनजिंदर सिंह ने कहा कि हमारे इलाके के कांग्रेसी विधायक बलबीर सिंह सिद्धू उस समय मौके पर ही मौजूद थे।
  यह सारा घटनाक्रम उनके सामने ही हुआ था,  इस बारे में उनसे भी पूछा जा सकता है। इतना ही नहीं सीएम भगवंत मान ने कुछ कागजात पेश कर दावा किया कि क्रिकेटर जसइंदर सिंह से चन्नी के भतीजे जश्न ने नौकरी के बदले में 2 करोड़ रुपए मांगे थे। मान ने कहा कि जब वह 19 मई को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला स्टेडियम में आईपीएल मैच देखने पहुंचे थे तो जसइंदर सिंह ने इस पूरे एपिसोड के बारे में बताया था। यह बात पता चलते ही भगवंत मान ने चरणजीत सिंह चन्नी को खुद सामने आकर सब कुछ कबूल करने की बात कही थी लेकिन चन्नी ने भगवंत मान के दावे को झूठा बताया था। इसके बाद भगवंत मान ने ऐलान किया था कि अगर 31 मई तक चन्नी सब कुछ कबूल नहीं करते तो वह उस क्रिकेटर को मीडिया के सामने पेश कर सारी पोल खोल देंगे 
    आज 31 मई को सीएम ने किक्रेटर को साथ लेकर इन सभी बातों का खुलासा कर दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने पहली बार जब ये मामला उठाया तो चन्नी ने गुरुद्वारे जाकर श्री गुरु ग्रंथ साहिब के सामने सफाई दी और फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दावा किया था कि वह कभी किसी खिलाड़ी या उसके परिवार से नहीं मिले। इन फोटो ने चन्नी के झूठ की पोल खोल दी है। उधर सीएम भगवंत मान के इस कदम के बाद पूर्व सीएम चरणजीत चन्नी ने आज शाम 4 बजे चंडीगढ़ कांग्रेस भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुला ली है, जिसमें वह भगवंत मान के आरोपों का जवाब देने जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *