नाबालिग यौन शोषण केस में बृजभूषण को दिल्ली पुलिस की क्लीनचिट… कोर्ट में की मामले को रद्द करने की अपील…

आज की ताजा खबर देश

दिल्ली पुलिस ने कैंसिलेशन रिपोर्ट में कहा, जांच में यौन शोषण के नहीं मिले कोई सबूत…

टाकिंग पंजाब

दिल्ली। भारतीय पहलवानों व डब्लयूएफआई के पूर्व अध्यक्ष व सासंद बृजभूषण शरण सिंह की लड़ाई में दिल्ली पुलिस की तरफ से बृजभूषण सिंह को बढ़ी राहत मिली है। दरअसल, दिल्ली पुलिस ने आज यानि गुरुवार को 2 अदालतों में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की जिसमें से एक चार्जशीट 6 पहलवानों के आरोपों पर रॉउज एवेन्यू कोर्ट में दाखिल की तो वहीं दूसरी पटियाला हाउस कोर्ट में नाबालिग के यौन शोषण के मामले में 550 पन्नों की क्लोजर रिपोर्ट दाखिल की। अब इस मामले में बृजभूषण को क्लीन चिट मिल गई है। नाबालिग पहलवान के केस में दिल्ली पुलिस ने कैंसिलेशन रिपोर्ट में कहा कि जांच में यौन शोषण के कोई सबूत नहीं मिले हैं। इसलिए इस केस को बंद कर रहे हैं।
     इस बारे में जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस की प्रवक्ता सुमन नलवा ने कहा कि पोक्सो मामले में हमने शिकायतकर्ता यानी पीड़िता के पिता व खुद पीड़िता के बयानों के आधार पर मामले को रद्द करने के लिए कोर्ट से अपील की है। नाबालिग पहलवान ने बृजभूषण पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे, लेकिन बाद में बयान बदल दिए थे। बदले हुए बयान में नाबालिग पहलवान ने कहा कि बृजभूषण ने उसका यौन शोषण नहीं बल्कि कुश्ती ट्रायल में भेदभाव किया था।
     नाबालिग पहलवान के दो बार कोर्ट में बयान दर्ज किए गए हैं। अब इस मामले में अगली सुनवाई 4 जुलाई को होगी जहां कोर्ट तय करेगा कि बृजभूषण के खिलाफ पॉक्सो एक्ट में केस चलेगा या नहीं। बता दें कि 21 अप्रैल को 7 महिला पहलवानों ने दिल्ली पुलिस में बृजभूषण के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज करवाई थी व इस मामले में दिल्ली पुलिस ने 28 अप्रैल को दो मामले दर्ज किए थे। पहला मामला 6 बालिग महिला पहलवानों की शिकायत पर था, जबकि एक मामला नाबालिग की शिकायत पर दर्ज किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *