सेंट सोल्जर होटल मैनेजमेंट छात्रों ने की इंडस्ट्रियल विजिट, जानी होटल की बारीकियां

शिक्षा

चेयरमैन अनिल चोपड़ावाईस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा ने की संस्थान द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना

टाकिंग पंजाब

जालंधर। सेंट सोल्जर इंस्टीच्यूट ऑफ़ होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी द्वारा छात्रों को प्लेसमेंट के लिए तैयार करने और होटल इंडस्ट्री के कार्यों से पूर्ण जानकारी देने के लिए इंडस्ट्रियल विजिट करवाई गई। जिसमें ट्रेंनिंग एंड प्लेसमेंट कोऑर्डिनेटर गौतम सोढ़ी के नेतृत्व में विद्यार्थियों को इंडस्ट्रियल विजिट के लिए जालंधर के बेस्ट वेस्टर्न होटल में ले जाया गया। वहां के एचआर मिस्टर संदीप ने विद्यार्थियों को बताया कि बेस्ट वेस्टर्न एक इंटरनेशनल चेन है एवं इसके बहुत से ब्रांड है। विद्यार्थियों को होटल में बैंक्वेट्स, रेस्टोरेंट, किचन,बेकरी एवं रूम दिखाए गए।
    जहां विद्यार्थियों को एमेनिटीज एवं सप्लाई के बारे में बताया गया एवं लॉन्ड्री, लिनेन रूम के बारे में भी जानकारी दी गई। विद्यार्थियों को बताया कि कैसे हर एक डिपार्टमेंट दूसरे डिपार्टमेंट के साथ कोआर्डिनेशन बना कर काम करता है, एवं बिना कोआर्डिनेशन के कोई भी काम सफल नहीं हो सकता। विद्यार्थियों के साथ बातचीत करते हुए उन्हें बताया कि हमारे लिए ग्रूमिंग क्यों जरूरी होती है एवं इंटरव्यू की कैसे तैयारी कि जाती हैं। एचआर संदीप ने साथ में यह भी बताया कि होटल मैनेजमेंट करने के बाद हम लोग और कहां-कहां अपना भविष्य बना सकते हैं। मिस्टर भानु ने विद्यार्थियों को बताया कि फ्रंट ऑफिस कैसे काम करता है।
    रिजर्वेशन एवं रजिस्ट्रेशन के बारे में भी बताया और यह भी बताया कि गेस्ट के साथ कैसे बातचीत करनी होती है एवं गेस्ट से पेमेंट किन-किन तरीकों से ले सकते हैं। यहां पर भी विद्यार्थियों को रूम दिखाए गए एवं उसके बारे में बताया। रूम कि चीजों के बारे में बताते हुए बताया कि स्मोक डिटेकटर, वाटर स्प्रिंकलर इत्यादि कैसे काम करते हैं। कॉलेज प्रिंसिपल मिस्टर संदीप लोहानी ने बताया कि हम लोग विद्यार्थियों को हर साल इंडस्ट्रियल विजिट पर लेकर जाते हैं। जिससे कि विद्यार्थियों को होटल के बारे में समझना सरल हो जाता है और उन्हें पता चलता है कि होटल में किस तरीके से काम होता है। ग्रुप के चेयरमैन अनिल चोपड़ावाईस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा ने संस्थान द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की एवं उनके कार्यों के लिए उन्हें प्रोत्साहित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *