सेंट सोल्जर ने माउंट एवेरेस्ट व माउंट लोत्से फ़तेह करनी वाली छात्रा को किया सम्मानित

आज की ताजा खबर शिक्षा

अगर लक्ष्य और इरादा पक्का हो तो माउंट एवेरस्ट भी है छोटा- मौंटैनीर मीनू

टाकिंग पंजाब

जालंधर। दुनिया की सबसे उच्ची चोटी माउंटएवेरेस्ट और दुनिया की चौथी उच्ची चोटी माउंट लोत्से एक ही बार में फ़तेह करनी वाली सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीच्यूशन्स की बी.पी.एड छात्रा मीनू के लिए विशेष सम्मान समरोह का आयोजन किया गया। जिसमें ग्रुप की वाईस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा द्वारा मौंटैनीर मीनू को सम्मानित किया और छात्रा की सराहना करते हुए कहा कि मीनू समर्पण और कड़ी मेहनत की एक सच्ची उदाहरण है। मौंटैनीर मीनू ने सेंट सोल्जर का धन्यवाद करते हुए छात्रों से रू-ब-रू हुई जहाँ उसका स्वागत मैनेजिंग डायरेक्टर प्रो.मनहर अरोड़ा, कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन डायरेक्टर डॉ.अलका गुप्ता, को-एड कॉलेज डायरेक्टर डॉ.वीणा दादा, लॉ कॉलेज डायरेक्टर डॉ.एस.सी शर्मा द्वारा किया गया।
       मीनू ने अपने माउंटएवेरेस्ट के सफर के बारे में रस्ते में आने वाली मुश्किलों के बारे में बताया। इस दौरान उसके हाथों की दो उँगलियाँ में गेहरी चोट आई है। मीनू ने कहा कि अगर लक्ष और इरादा पक्का हो तो माउंटएवेरस्ट भी छोटा है, उसने सभी को आगे आने और अपना लक्ष्य पक्का कर उसके लिए मेहनत करनी चाहिए। छात्रा मीनू ने माउंटएवेरेस्ट के शिखर पर तिरंगा और सेंट सोल्जर ग्रुप का फ्लैग लहराते हुए वूमेन एम्पावरमेंट का संदेश दिया। चेयरमैन अनिल चोपड़ा छात्रा ने साबित कर दिखाया है कि अगर मन में सच्ची लग्न और कड़ी मेहनत हो तो कोई भी मुकाम हासिल करना मुश्किल नहीं है।
      इसके पहले मीनू 2021 में हिमाचल प्रदेश की फ्रेंडशिप चोटी, दक्षिण अफ्रीका की सबसे उच्ची चोटी किलिमंजारो, नेपाल की चोटी मेरापीक आदि पर तिरंगा लहरा अपने अभिभावकों, संस्था और देश का नाम उच्चा कर चुकी है। अगर मीनू के परिवार की बात की जाये तो वह बहुत साधारण परिवार से है उसके पिता किसान हैं और 2 एकड़ जमीन से अपने परिवार कागुजरा करते हैं। चेयरमैन चोपड़ा ने सभी को युवाओं को प्रोत्साहित करने और उनका साथ देने को कहा कि तांकि वह मीनू की तरह देश का नाम रौशन कर सके। वाईस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा ने कहा कि इसी चीजों को ध्यान में रखते हुए संस्था द्वारा सभी मॉडर्न सुविधाओं के साथ विशाल स्पोर्ट्स तैयार किया गया जिसमें छात्र नैशनल और इंटरनैशनल के लिए तैयारी कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *