शिव ज्योति पब्लिक स्कूल में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 की तीसरी वर्षगांठ पर लाइव प्रसारण का आयोजन

आज की ताजा खबर शिक्षा

राष्ट्र का निर्माण शिक्षा से होता है,जब शिक्षा राष्ट्र-आधारित होती है, तभी उस राष्ट्र का उत्थान होता है- प्रधानाचार्या प्रवीण सैली

टाकिंग पंजाब

जालंधर। राष्ट्रीय शिक्षा नीति (NEP) 2020 की तीसरी वर्षगांठ का शुभारंभ दिल्ली के प्रगति मैदान पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा किया गया, जिसके उद्घाटन सत्र का सीधा प्रसारण शिव ज्योति पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों तथा अध्यापकों के लिए प्रोजेक्टर के माध्यम से विद्यालय भवन में प्रसारित किया गया। ‘अखिल भारतीय शिक्षा समागम’ के आयोजित किए गए लाइव प्रसारण में प्रधानमंत्री मोदी ने शिक्षा के विभिन्न आयामों पर चर्चा की।
      इस अवसर पर प्रधानाचार्या प्रवीण सैली की अध्यक्षता में नवीं कक्षा के विद्यार्थी तथा सभी अध्यापक लाइव प्रसारण को देखकर लाभान्वित हुए। कार्यक्रम का उद्घाटन 29 जुलाई, 2023 को प्रगति मैदान, नई दिल्ली में माननीय प्रधानमंत्री की उपस्थिति में हुआ। उन्होंने नई शिक्षा नीति के तहत शिक्षा-क्षेत्र में आने वाले परिवर्तनों के बारे में बताया।
      प्रधानाचार्या प्रवीण सैली ने इस अवसर पर कहा कि राष्ट्र का निर्माण शिक्षा से होता है,जब शिक्षा राष्ट्र-आधारित होती है, तभी उस राष्ट्र का उत्थान होता है। डॉ. विदुर ज्योति (चेयरमैन ट्रस्ट), डॉ. सुविक्रम ज्योति (चेयरपर्सन कम मैनेजर, मैनेजिंग कमेटी;जनरल सैक्रेटरी,ट्रस्ट), प्रधानाचार्या प्रवीण सैली, रमनदीप(उप-प्रधानाचार्या) व ममता अरोड़ा (सहायक उप-प्रधानाचार्या) ने विद्यार्थियों,अभिभावकों तथा अध्यापकों को इस प्रसारण से शिक्षा के विभिन्न आयामों पर की गई चर्चा का लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *