वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड जीतकर नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास… देश में जश्न का माहौल…

आज की ताजा खबर खेल

गोल्ड जीतने के बावजूद निराश दिखे नीरज… कहा, फाइनल में 90 मीटर का आंकड़ा छूना चाहता था

टाकिंग पंजाब

बुडापेस्ट। हंगरी के बुडापेस्ट में चल रही वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारतीय जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने इतिहास रचते हुए टूर्नामेंट के फाइनल में 88.17 मीटर के अपने बेस्ट एफर्ट के साथ गोल्ड जीता है। इसी के साथ नीरज चोपड़ा वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियन में गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।
      वहीं, पाकिस्तान के अरशद नदीम ने 87.82 मीटर के एफर्ट के साथ सिल्वर जीता। नीरज चोपड़ा की इस सफलता पर पूरे भारत में जश्न का माहौल है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीरज चोपड़ा को बधाई देते हुए लिखा कि प्रतिभाशाली नीरज चोपड़ा ने उत्कृष्टता का एक और उदाहरण दिया है। उनका समर्पण, सटीकता और जुनून उन्हें न केवल एथलेटिक्स में चैंपियन बनाता है बल्कि पूरे खेल जगत में अद्वितीय उत्कृष्टता का प्रतीक बनाता है। विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण जीतने के लिए उन्हें बधाई।
     वहीं, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने लिखा कि भारतीय एथलेटिक्स के गोल्डन बॉय ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पुरुषों की भाला फेंक प्रतियोगिता जीती। पूरे देश को आपकी उपलब्धियों पर गर्व है और यह क्षण भारतीय खेल इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा। कांग्रेस पार्टी ने भी नीरज चोपड़ा को बधाई दी व कहा कि गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर विश्व पटल पर तिरंगा लहरा दिया है।
     नीरज ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड जीत लिया है। देश का मान बढ़ाने के लिए नीरज चोपड़ा को बधाई और भविष्य के लिए शुभकामनाएं। हालांकि, गोल्ड पदक जीतने के बावजूद नीरज चोपड़ा थोड़े निराश लग रहे थे। उन्होंने इस शानदार उपल्बिध पर कहा कि मैं विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में 90 मीटर का आंकड़ा छूना चाहता था, लेकिन चीजें वैसी नहीं हुई, जैसी उम्मीद की थी। इसके लिए सब कुछ मेरे पक्ष में होना जरूरी है। मैं आज शाम सब कुछ एक साथ सही नहीं कर सका। शायद अगली बार ऐसा कर पाऊं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *