✍🏻️ साधु सिंह धर्मश्रोत के बाद अब पूर्व मंत्री तृप्त राजिंदर बाजवा पर लगे भृष्टाचार के आरोप 

पॉलिटिक्स
  • ✍🏻️ पंचायत मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने कहा, तृप्त राजिंदर बाजवा ने सस्ते में बेच दी पंचायत की 32 कनाल 16 मरले जमीन

टॉकिंग पंजाब 

पंजाब । कैप्टेन सरकार में मंत्री रहे साधु सिंह धर्मश्रोत की गिरफ्तारी के बाद अब पूर्व की कांग्रेस सरकार के एक और मंत्री भ्रष्टाचार के मामले में फंसते दिख रहे हैं। ग्रामीण विकास और पंचायत मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने पूर्व मंत्री तृप्त राजिंदर बाजवा पर गांव भगतपुरा की जमीन बेचकर करोड़ों रुपये का घोटाला करने के आरोप लगाए हैं।विकास और पंचायत मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल का आरोप है कि तृप्त राजिंदर बाजवा ने गोल्डन गेट के पास स्थित अल्फा इंटरनेशनल सिटी कालोनी में पंचायत के 32 कनाल 16 मरले की जमीन सवा करोड रुपए में बेच दी, जबकि इस जगह की कुल कीमत साढ़े सात करोड़ प्रति एकड़ है। इसमें करीब 28 करोड़ रुपए का घोटाला हुआ है। उन्होंने कहा कि यह सारा मामला वर्ष 2015 से अकाली दल की सरकार के समय में शुरू हुआ था।

   मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने कहा कि 10 मार्च, 2022 को कांग्रेस बुरी तरह से हार गई थी। इसके अगले ही दिन 11 मार्च, 2022 को पूर्व कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा ने यह जमीन बेचने कर दस्तावेज पर हस्ताक्षर करते हुए उस पर मुहर लगा दी। जब उन्होंने ऐसा किया उस समय कोड आफ कंडक्ट लगा हुआ था। बाजवा ने कोड आफ कंडक्ट की जरा भी परवाह नहीं की और यह जमीन बेचने के आदेश कर दिए।

मामले की जांच के लिए कमेटी गठित

कैबिनेट मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने इस मामले की जांच के लिए कमेटी का गठन किया है जो 8 दिनों में इसकी जांच करके सारी रिपोर्ट उन्हें देंगे। उन्होंने कहा कि इस कमेटी में आईएएस अधिकारी अमित कुमार, पेंडू विकास डिपार्टमेंट के संयुक्त डायरेक्टर सरबजीत सिंह , सीनियर कानून अफसर जय हरविंदर सिंह अहलूवालिया को शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि कमेटी की जांच रिपोर्ट आने के बाद जो भी इसमें शामिल पाया गया उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। कमेटी ने कहा तो जमीन की रजिस्ट्री निरस्त करवाई जाएगी। अब अगर इसमें जरा सी भी सच्चाई निकली तो साधू सिंह धर्मश्रोत के बाद अब तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा की भी ग्रिफ्तारी हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *