जंगलात विभाग में हुए घोटाले की चपेट में आ सकते हैं पूर्व कांग्रेसी मंत्री

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स
सूत्रों की माने तो इस मामले में पूर्व सीएम व पूर्व डिप्टी सीएम से पूछताछ कर सकती है विजीलेंस
टाकिंग पंजाब

चंडीगड़। पंजाब सरकार में जंगलात मंत्री रहे साधू सिंह धर्मसोत के बाद अब कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे 2 बड़े नेताओं पर कार्रवाई हो सकती है। जंगलात विभाग में हुए घोटाले व डीएफओ की पोस्टिंग का मामला अब तूल पकड़ने वाला है। इस मामले में अब एक पूर्व सीएम व पूर्व डिप्‍टी सीएम से भी पूछताछ हो सकती है। विजिलेंस अधिकारियों का कहना है कि पूर्व जंगलात मंत्री साधू सिंह धर्मसोत को पेड़ों की कटाई व डीएफओ की पोस्टिंग को लेकर जो पैसा मिलता था, वह ऊपर तक जाता था। इसके बाद अब विजिलेंस कुछ बड़े नेताओं को गिरफ्तार कर सकती है।

विजिलेंस सूत्रों का कहना है कि साधू सिंह धर्मसोत से विजिलेंस ब्यूरो की पूछताछ में यह बातें सामने आई हैं कि विभाग में हो रहे भ्रष्टाचार की पूरी जानकारी उच्च नेताओं को थी, लेकिन किसी ने भी इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की। इस मामले में अब विजिलेंस एक पूर्व मुख्यमंत्री व उप मुख्यमंत्री को पूछताछ के लिए बुलाने की तैयारी कर रही है।

विजिलेंस ब्यूरो के अधिकारियों का कहना है कि केंद्र सरकार ने पौधरोपण के लिए एक हजार करोड़ रुपए दिए थे। इससे कुछ ही पौधे लगाए गए व केंद्र का पैसा भी खुर्द-बुर्द कर दिया गया। पौधे कहां कहां लगाए गए कितने लगाए गए, इसका खाका तैयार किया जा रहा है। इस मामले में हुए घोटाले की जांच शुरू कर दी गई है। इसके अलावा इस मामले में साधू सिंह धर्मसाेत की प्रापर्टियों को अटैच करने की तैयारी भी शुरू कर दी गई है। सूत्रों की माने तो विजिलेंस ब्यूरो के सख्त रवेए से कईं पूर्व कांग्रेसी नेताओं की मुश्किलें बढने वाली हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *