पात्रा चॉल घोटाले में संजय राउत व उनकी पत्नी वर्षा राउत को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करेगी ईडी

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स

प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) कोर्ट ने बढ़ाई थी राउत की कस्टडी 

टाकिंग पंजाब

मुंबई। पात्रा चॉल घोटाले में शिवसेना सांसद संजय राउत सोमवार तक ईडी की कस्टडी में हैं। 4 अगस्त को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) कोर्ट ने राउत की कस्टडी बढ़ाई थी। अब संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत पात्रा चॉल घोटाले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ्तर पहुंची हैं। सूत्रों के अनुसार संजय राउत व उनकी पत्नी वर्षा को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ होगी।

आपको बता दें कि इससे पहले, प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट कोर्ट में सुनवाई के दौरान  राउत ने पंखे की मांग करते हुए कहा था कि जहां उन्हें कस्टडी में रखा वहां वेंटिलेशन नहीं है। वहीं ईडी ने कोर्ट में कहा कि संजय राउत झूठ बोल रहे हैं। हमने उनको एसी में रखा है।

ईडी ने आगे कहा कि इनके व परिवार के अकाउंट में 1 करोड़ 6 लाख कैसे आए और विदेश दौरे पर कितना खर्च किया, उसकी जांच कर रहे हैं। हमें रेड में कुछ कागजात मिले हैं, जिससे पता चलता है कि राउत को हर महीने प्रवीण द्वारा एक निश्चित रकम दी जाती थी।

पात्रा चॉल घोटाले की जांच कर रही ईडी ने कोर्ट को कहा कि संजय राउत ने 10 प्लॉट खरीदने के लिए 3 करोड़ रुपए कैश दिए थे। संजय राउत को ये कैश प्रवीण राउत की ओर से मिला था। संजय राउत के लिए प्रवीण ‘फ्रंटमैन’ की तरह थे। वो संजय राउत को हर महीने लाखों रुपए कैश भी भेजते थे। इसी 3 करोड़ के नए खुलासे के आधार पर ईडी जमानत का विरोध किया। जज ने जमानत याचिका रद्द करते हुए सोमवार तक कस्टडी बढ़ा दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *