अब यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों की नहीं खैर..शहर में लगे 1200 कैमरे

आज की ताजा खबर टेक ज्ञान
स्थानीय निकाय मंत्री इंदरबीर सिंह निज्जर ने किया उद्दघाटन..सेंट्रल हल्के से विधायक रमन अरोड़ा भी रहे मौजूद 

कल यानि 15 अगस्त से शुरू हो जाएगा सिस्टम..नियमों का उल्लंघन करने वालों के घर पहुंचेगा चालान । 
टाकिंग पंजाब
जालंधर। अगर आपको भी रेड लाइट जम्प करने या अन्य यातायात नियमों की अनदेखी करने की आदत है तो इसको सुधार लीजिये। अगर अब कोई वाहन चालक यातायात नियमों की उलंघना करता है तो उसको भारी पड़ सकता है। इसका कारण यह है कि कमिश्नरेट पुलिस अब शहर में चंडीगढ़ जैसी सख्ती करने जा रही है। आपको बता दें कि  जिला प्रशासन की तरफ से जालंधर में लगाए जा रहे 1200 कैमरों का प्रोजेक्ट तकरीबन पूरा हो गया है व रविवार को इस प्रोजेक्ट का उद्घाटन भी कर दिया गया।
  अब शहर के हर नागरिक पर पुलिस की कंट्रोल रूम से निगरानी रखेगी। अब अगर कोई  टैफिक नियम का उल्लंघन करता है तो चालान सीधा उसके घर  पहुंच जायेगा। इन कैमरो का उद्घाटन स्थानीय निकाय मंत्री इंदरबीर सिंह निज्जर ने आज कर दिया है। उद्घाटन मौके पर उनके साथ सेंट्रल हल्के से  विधायक रमन अरोड़ा व विधायक बलकार सिंह, विधायक शीतल अंगुराल, दिनेश ढल्ल व अन्य साथ थे।
  इस दौरान पुलिस कमिश्नर गुरशरण सिंह संधू ने कहा कि इस परियोजना का ठेका केईसी को 78 करोड़ रुपए में दिया गया था। कंपनी ने तकरीबन शहर के हर कोने में कैमरे लगा दिए हैं। इस प्रोजेक्ट की सबसे बड़ी बात यह है कि शहर में अगर कोई क्राइम स्पॉट होता है तो वो भी इन कैमरों में कैद हो सकेगा। इसके अलावा रेड लाइट जंप से लेकर ट्रैफिक का कोई भी नियम तोड़ने वाला अब कैमरे में कैद होगा और उसका चालान सीधा घर पहुंच जाया करेगा। सीपी ने कहा कि चालान का यह सिस्टम 15 अगस्त से शुरू हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *