प्रधानमंत्री कल देंगे पंजाब को होमी भाभा कैंसर अस्पताल और अनुसंधान केंद्र की सौगात

आज की ताजा खबर स्वास्थय
न्यू चंडीगढ़ स्थित इस कैंसर अस्पताल का उद्घाटन करने आ रहे प्रधानमंत्री की सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध
अकाली डाल ने दी बधाई… कहा अमृतसर और जालंधर में भी हो सुपर स्पेशियलिटी कैंसर अस्पताल की  स्थापना
टाकिंग पंजाब 

चंडीगढ़। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चंडीगढ़ दौरे को लेकर सुरक्षा एजेंसीआ काफ़ी सतर्क हो गईं है। प्रधानमंत्री कल बुधवार को न्यू चंडीगढ़ स्थित होमी भाभा कैंसर अस्पताल और अनुसंधान केंद्र उद्घाटन करने आ रहे है। पीएम के दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं व चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए है।  जनवरी के बाद यह पहला मौका होगा जब प्रधानमंत्री किसी सरकारी समारोह में हिस्सा लेंगे।

  होमी भाभा कैंसर अस्पताल के शुभारंभ पर सरकार की ओर से कोई राजनीतिक फक्शन नहीं रखा गया है, लेकिन प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में समारोह स्थल पर पहुंचने का फैसला किया है।

 उधर दूसरी तरफ किसी समय भाजपा कि सहयोगी पार्टी रही शिरोमणि अकाली दल ने इस अस्पताल के उद्घाटन के लिए बधाई तो दी, साथ ही होमी भाभा कैंसर अस्पताल और अनुसंधान केंद्र की तरह ही अमृतसर और जालंधर में दो सुपर स्पेशियलिटी कैंसर अस्पतालों के स्थापना करने की मांग रख दी है।

   अकाली नेता विक्रम सिंह मजीठिया ने इस प्रोजेक्ट के उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। इसे मंजूरी देने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के योगदान के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि यह पंजाब के लिए नए दिन की शुरूआत है कि मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल द्वारा शुरू किए गई कैंसर की लड़ाई के खिलाफ यु़द्ध के परिणाम स्वरूप ही होमी भाभा कैंसर अस्पताल व  अनुसंधान केंद्र को सफलतापूर्वक पूरा किया गया है।

  इसके अलावा मजीठिया ने मांग की कि राज्य के अन्य हिस्सों में इस तरह के सुपर स्पेशियलिटी प्रोजेक्ट बनाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि अमृतसर में माझा क्षेत्र और दोआबा क्षेत्र के लिए जालंधर में 100-100 बिस्तरों वाले दो सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल स्थापित किए जाने चाहिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *