हाईकोर्ट ने लगाई पंजाब सरकार के वीआईपी लोगों को दी जाने वाली सुरक्षा में कटौती के फैसले पर रोक

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स

कोर्ट ने राज्य की पुलिस से कहा.. केंद्र व राज्य की खुफिया एजेंसियों से विचार विमर्श करके ही ले इस तरह का फैसला

टाकिंग पंजाब 

चंडीगढ़। पंजाब की आप सरकार ने लगभग 2 महीने पहले कुछ वीआईपी लोगों की सुरक्षा में कटौती की थी। इस दौरान पंजाब के मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला की भी सुरक्षा कम कर दी गईं थी। गेंगस्टर ने इसका फ़ायदा उठाते हुए सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी थी।  इस सुरक्षा कटौती के मामले में आम आदमी पार्टी सरकार को अब एक बड़ा झटका लगा है। पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार के वीआईपी लोगों को दी जाने वाली सुरक्षा में कटौती के फैसले पर रोक लगा दी है। यह ही नहीं, इसके साथ ही हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को सुरक्षा को बहाल करने के आदेश देते हुए इसकी समीक्षा करने को भी कहा है।

  कोर्ट ने राज्य की पुलिस से कहा कि वह केंद्र और राज्य की खुफिया एजेंसियों से विचार विमर्श कर इस तरह का फैसला लें। इस दौरान अदालत ने सिक्योरिटी की जानकारी लीक होने वाली बात पर भी चिंता व्यक्त की है। कोर्ट ने कहा कि जानकारी सार्वजनिक होने से कई खतरे के घेरे में आ जाते हैं और शरारती तत्व इसका गलत फायदा उठा सकते हैं।

  दरअसल आप सरकार ने एक तो वी आईपीकी सुरक्षा वापिस ले ली थी, उस पर से जिनकी सुरक्षा वापस ली गईं, उसको सार्वजनिक भी कर दिया था।इसके बाद सरकार पर सवाल खड़े हुए कि उन्होंने मूसेवाला की सुरक्षा क्यों घटाई। अगर सुरक्षा घटानी भी थी तो फिर इसकी जानकारी सार्वजनिक क्यों की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *