बेहद करीबी मैच में चेन्नई ने गुजरात को हराकर जीता आईपीएल का खिताब

आज की ताजा खबर खेल

जडेजा ने आखिरी दो गेंद पर 10 रन बनाए..पांचवीं बार बने चैंपियन

टाकिंग पंजाब
अहमदाबाद। आईपीएल 2023 के फाइनल में चैनई सुपर किंग ने गुजरात टाइटन को एक रोमांचक मुकाबले में हरा कर पाँचवी बार आईपीएल का ख़िताब अपने नाम कर लिया है।
डिफेंडिंग चैंपियंस गुजरात टाइटंस का सामना चार बार के चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स से था, लेकिन उतार चड़ाव से भरे इस मैच में अंत जीत चेंनई सुपर किंग की हुई।
  पहले यह मैच रविवार को ही खेला जाना था, लेकिन बारिश की वजह से 28 मई का दिन धुल गया। अब यह मैच रिजर्व-डे यानी सोमवार को खेला गया । बारिश की वजह से रविवार को टॉस भी नहीं हो पाया था। सोमवार को चेन्नई के कप्तान धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 214 रन बनाए, लेकिन बारिश के कारण चेनई को 15 ओवर में 171 का टारगेट दिया गया।
   चेन्नई ने अच्छी शुरुआत की लेकिन लास्ट तक चेन्नई की पारी लड़खड़ा सी गईं, लेकिन रविंदर जडेजा ने लास्ट 2 गेंद पर 1 छक्का व 1 चौका लगा चेन्नई को यह ख़िताब जीता दिया। हैरानी की बात यह रहीं कि 12.10 पर शुरू हुए इस मैच में ग्राउंड दर्शकों से भरा रहा। रात 1.30 बजे के बाद मैच खत्म होने के बाद भी स्टेडियम फुल रहा। मैच का जनून इस कदर था कि जिओ सिनेमा पर रात को 1.30 बजे तक 2 करोड़ से ज्यादा लोग लाइव थे। लोगों को इस मैच ने आज आधी रात तक सोने नहीं दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *