प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया अमृता अस्पताल का उद्घाटन, विश्वस्तरीय इलाज की मिलेगी सुविधा

आज की ताजा खबर स्वास्थय
करीब 2 बजे चंडीगढ़ में होमी भाभा कैंसर हॉस्पिटल का उद्घाटन करने पंजाब पहुंचेगे प्रधानमंत्री मोदी
पीएम की सुरक्षा को लेकर आप सरकार सख्त… अस्पताल के आसपास का 2 किमी इलाका किया सील
टाकिंग पंजाब

हरियाणा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा फरीदाबाद में 133 एकड़ में बने अमृता अस्पताल का उद्घाटन किया गया। उद्धाटन के मौके पर हरियाणा के गवर्नर बंडारू दत्तात्रेय, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, केंद्रीय मंत्री व फरीदाबाद से सांसद कृष्ण पाल गुर्जर, गुरु माता अमृतानंदमयी भी उनके साथ मौजूद रहे। अस्पताल में 2600 बैड हैं व यहां लोगों को विश्वस्तरीय इलाज की सुविधा मिलेगी।

वहीं अमृता अस्पताल का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 2 बजे न्यू चंडीगढ़ मुल्लांपुर में होमी भाभा कैंसर हॉस्पिटल एवं रिसर्च सेंटर का उद्घाटन करने के लिए पंजाब पहुंचेंगे। केंद्र सरकार ने 660 करोड़ की लागत से इसे बनवाया है। 300 बेड की क्षमता वाला यह हॉस्पिटल कैंसर के इलाज से जुड़ी मॉडर्न सुविधाओं से लैस होगा।

आप सरकार ने किए प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम
आम आदमी पार्टी की सरकार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह पहला पंजाब दौरा है। इससे पहले काग्रेंस सरकार के समय में इसी साल वह 5 जनवरी को फिरोजपुर आए थे जहां सुरक्षा में चूक होने के कारण प्रधानमंत्री को दौरा रद्द कर वापस लौटना पड़ा। परंतु अब आप सरकार ने सुरक्षा के सारे प्रबंध किए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए अस्पताल के आसपास का 2 किमी इलाका सील कर दिया गया है। इलाके में धारा 144 लगाई है व ड्रोन पर भी पाबंदी लगा दी गई है। इतना ही नहीं, किसी भी बाहरी व्यक्ति को बिना वैलिड पास के अस्पताल की तरफ जाने की अनुमति नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *