मर्सिडीज में 2 रुपए किलो गेहूं लेने पहुंचा व्यक्ति..पोल खुली तो बोला, मर्सिडीज रिश्तेदार की 

आज की ताजा खबर पंजाब

मैं तो बहुत गरीब हूं, मेरे तो बच्चे भी सरकारी स्कूल में पड़ते हैं.. मेरा तो छोटा सा वीडियोग्राफी का है काम 

टाकिंग पंजाब

होशियारपुर। गरीबों के ​चलाई जा रही 2 रूपए किलो गेंहू को लेकर कईं तरह की धांधलिया सामने आई थीं। गरीबों के सस्ते राशन में धांधली के बाद अब पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार गरीबों को आटा देने जा रही है, जिसकी 1 अक्टूबर से होम डिलीवरी होगी। इस गेंहू आबंटन में किस तरह धांधली हो रही है, इसका जीता जाता वाक्या होशियारपुर में सामने आया, जहां पर एक व्यक्ति इस 2 रुपए किलो गेहूं लेने के लिए मर्सिडीज में पहुंचा।

  उसने मर्सिडीज डिपो के बाहर खड़ी की व डिपो होल्डर के पास गया। वहां से उसने 4 बोरी राशन लिया, उसे मर्सिडीज की डिक्की में डाला और वहां से चला गया। यह पूरा वाकया वहां मौजूद किसी लोकल व्यक्ति ने वीडियो में रिकॉर्ड कर लिया। मामला सामने आने के बाद फूड एवं सिविल सप्लाई मंत्री ने इस मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

व्यक्ति बोला.. मैं तो बहुत गरीब हूं, मर्सिडीज किसी रिश्तेदार की 

इस संबंध में मर्सिडीज में गेहूं लाने वाला व्यक्ति बोला कि मर्सिडीज मेरे रिश्तेदार की है ओर वह विदेश रहते हैं। गाड़ी हमारे घर के पास प्लॉट में खड़ी रहती है। डीजल गाड़ी होने की वजह से कभी-कभी उसे चलाता हूं। मेरे तो बच्चे भी सरकारी स्कूल में पड़ते हैं। बच्चे डिपो के पास खड़े थे, उन्होंने हाथ देकर कहा कि इसे ले जाओ। मेरा तो छोटा सा वीडियोग्राफी का काम है। किसी ने शरारत कर कह दिया कि गाड़ी इनकी है। RC भी मेरे नाम पर नहीं है। मैं तो गरीब आदमी हूं।

इस मामले में डिपो होल्डर ने कहा कि कार्ड सरकार और डिपार्टमेंट ने बनाए हैं। हमारा कोई रोल नहीं है। सरकार की हिदायत है कि जिसके पास भी गरीबों वाला कार्ड हो, उसे हमें राशन देना पड़ता है। उनके कार्ड कैसे बने, इसके बारे में मैं कुछ नहीं कह सकता।

   ऐसी धांधलियों के चलते ही पंजाब सरकार ने इस सस्ते राशन को घर पर पहुंचाने का फैंसला किया है। जब यह सस्ते राशन की गाड़ी उन लोगों के घर पहुंचेगी, जो कि गरीब है ही नहीं, फिर उन सबकी पोल खुल जाएगी। इससे सरकार को यह भी पता चल जाऐगा कि किसका कार्ड गलत बना हुआ है व ऐसे कितने अमीर लोग हैं जो कि चुपचाप गरीबों का राशन खा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *