क्या 48 घंटे में सरेंडर करेगा अमृतपाल या फिर अफवाह निकलेगी सरेंडर की खबर ?

आज की ताजा खबर पंजाब

सरेंडर की खबरों के बीच पुलिस ने बढ़ाई गोल्डन टेंपल, दमदमा साहिब व आनंदपुर साहिब में सुरक्षा

टाकिंग पंजाब

अमृतसर। पिछले काफी समय से यह अटकलें चल रही हैं कि खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह पुलिस के सामने सरेंडर कर रहा है, लेकिन हर बार यह बात झूठी निकल रही है। अब एक बार फिर से पुलिस को लगभग 27 दिनों से चकमा दे रहे अमृतपाल सिंह के जल्द ही सरेंडर करने की खबरें आ रही हैं। कहा जा रहा है कि अमृतपाल सिंह अगले 48 घंटों में श्री हरिमंदिर साहिब, श्री दमदमा साहिब या श्री आनंदपुर साहिब में सरेंडर कर सकता है। इन अटकलों के बीच पुलिस ने तीनों तख्तों पर सुरक्षा को बढ़ा दिया है।    दरअसल माना जा रहा है कि अमृतपाल का दायां हाथ कहे जाने वाले पपलप्रीत सिंह की गिरफ्तारी ने अमृतपाल की ताकत को आधा कर दिया है। माना जा रहा है कि अमृतपाल सिंह की हर प्लानिंग पपलप्रीत सिंह ही करता था। अमृतपाल सिंह को कहां जाना है, कहां छिपना है व अन्य जानकारियां पपलप्रीत सिंह के माध्यम से ही अमृतपाल सिंह तक पहुंचती थी। सही मायने में अमृतपाल के छिपने व भागने में मदद करने में पपलप्रीत का बड़ा हाथ रहा था। अब पपलप्रीत सिंह की गिरफ्तारी के बाद से ही अमृतपाल सिंह पर भी ​सरेंडर करने का दबाव बढ़ता जा रहा है। यह भी तय है कि अमृतपाल सिंह अभी भी पंजाब में ही छिपा है।

     सूत्रों की माने तो अब अमृतपाल पुलिस की पकड़ में आने से पहले ही खुद की साख बचाने के लिए 48 घंटे में सरेंडर कर सकता है। हालांकि एक ओर खबर सामने आ रही है कि अमृतपाल सिंह की 14 अप्रैल को सरबत खालसा बुलाने की मांग को श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह की तरफ से रद्द कर दिया था। इसके बाद अब अमृतपाल सिंह के समर्थक माने जाने वाले सांसद सिमरनजीत सिंह मान ने पंथक कॉन्फ्रेंस करने का न्योता दिया है। इसके लिए वह 14 अप्रैल को श्री दमदमा साहिब में इक्टठ करने की सोच रहे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि अमृतपाल इस जगह पर आकर भी सरेंडर कर सकता है।
    उधर दूसरी तरफ पुलिस की अमृतपाल सिंह के मामले में काफी किरकिरी हो चुकी है व अब पुलिस अमृतपाल सिंह के सरेंडर करने से पहले उसे गिरफ्तार करना चाहती है। अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के लिए पु​लिस ने पंजाब के तीनों तख्तों पर पुलिस ने सुरक्षा प्रबंध कड़े कर दिए हैं। अब बीते दिनों पुलिस की तरफ से बटाला के रेलवे स्टेशनों पर अमृतपाल सिंह के पोस्टर चिपकाए गए और लोगों को उचित इनाम देने की भी बात की गई है। अब अमृतपाल सिंह सरेंडर करता है, या पुलिस उसे गिरफ्तार करती है या फिर वह पुलिस के हाथ आता है या नहीं, इसको लेकर सभी की नजरें अमृतपाल के इस मामले की तरफ गढ़ी हुई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *