शहर में फिर से फलने फूलने लगा लॉटरी का नजायज कारोबार

आज की ताजा खबर क्राइम
हर दुकान को खोेलने के लिए हो रहा है 80 हजार से लेकर 1 लाख रूपए तक का सौदा
आंखे मूंदे बैठे हैं सत्ताधारी व पुलिस…पुलिस व सत्ताधारियों की नाक क नीचे चल रहीं है लॉटरी की दुकानें
टाकिंग पंजाब
जालंधर। काफी समय से बंद हुआ लाटरी का कारोबार शहर में एक बार फिर से फलना फूलना शुरू हो गया है। जब से आम आदमी पार्टी की सरकार आई है, तब से लॉटरी का यह कारोबार खूब फलने फूलने लगा है। आम आदमी पार्टी की सरकार बनने से पहले आप के उम्मीदवारों ने जालंधर में जोर जोर से कहा था कि शहर में एक भी लाटरी की दुकान खुलने नहीं दी जाऐगी।
  अगर दुकानें खुलेंगी तो हम इस्तीफा दें देंगे, लेकिन शहर में कई जगहों पर खुली यह लॉटरी की दुकानें चीख चीख कर इन नेताओं से इस्तीफा मांग रही हैं। लॉटरी को लेकर हाईकोर्ट में याचिका भी दायर की गई थी, जिसके बाद जालंधर में छापेमारी हुई व लॉटरी की दुकानों को बंद करवाया गया था, लेकिन अब लाटरी की दुकानें खुलने से जनता फिर से लुटने लगी है।

लॉटरी की खुली इस हर एक दुकान को खोेलने के लिए सौदा तय हुआ है। यह सौदा 80 हजार से लेकर 1 लाख रूपए तक का होता है व इसमें केवल एक व्यक्ति ही नहीं बल्कि कईं लोग, जिनमें नेता भी शामिल हैं, जो इस बहती गंगा में हाथ धो रहे हैं। शहर में कईं लॉटरी दुकानों की कमान लोकल डी कंपनी ने संभाल रखी है।
  शहर में कईं दुकानें शुरू भी हो चुकी हैं व इसका सौदा भी तय हो चुका है। पुलिस भी इस धंधे वालों पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है, क्योकि सत्ताधारियों ने इन पर भी दबाव बना रखा है। पुलिस वालों को कहा जा रहा है कि लॉटरी दीआं दुकाना नू चलन देओ, लोकल डी कंपनी वाला साढा ही बंदा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *