हिमाचल में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले प्रधानमंत्री ने लगाई सौगातों की झड़ी

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया 3,650 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास।  

टाकिंग पंजाब

हिमाचल । देश में जहां एक तरफ दशहरे के पर्व की खुशी मनाई जा रही है, वहीं इस शुभ दिन पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल के लिए सौगातों की झड़ी लगा दी। हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को दशहरे वाले दिन विकास कार्यो का उद्घाटन किया व एम्स बिलासपुर सहित 3650 करोड़ रुपये से अधिक की कई योजानाओं की आधारशिला रखी। भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर व अन्य के साथ मोदी ने राज्य की राजधानी से 130 किमी. दूर कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

   इनमें 1470 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से निर्मित एम्स बिलासपुर में 18 स्पेशलिटी व 17 सुपर स्पेशियलिटी विभाग, 18 मॉड्यूलर ऑपरेशन थिएटर, 64 आईसीयू बेड के साथ 750 बेड वाला अत्याधुनिक अस्पताल है। लगभग 247 एकड़ में फैला यह अस्पताल 24 घंटे आपातकालीन व डायलिसिस सुविधाओं, अल्ट्रासोनोग्राफी, सीटी स्कैन, एमआरआई आदि जैसी आधुनिक डायग्नोस्टिक मशीनों, अमृत फार्मेसी व जन औषधि केंद्रों और 30 बिस्तरों वाले आयुष ब्लॉक से लैस है।

   इसके अलावा पिंजौर से नालागढ़ तक राष्ट्रीय राजमार्ग-105 पर 1690 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली 31 किलोमीटर लंबी परियोजना की आधारशिला भी रखी गई। प्रधानमंत्री ने नालागढ़ में लगभग 350 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले मेडिकल डिवाइस पार्क की आधारशिला रखी व बिलासपुर जिले के बंदला में सरकारी हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज का भी उद्घाटन किया।

   हालांकि प्रधानमंत्री की इस सौगात को हिमाचल में होने वाले विधानसभा चुनावों से जोड़ कर देखा जा रहा है, लेकिन अगर यह सौगातें अमली रूप ले लेती हैं तो इससे हिमाचल के लोगों को काफी फायदा हो सकता है। आपको बता दें कि भाजपा शासित इस पहाड़ी राज्य में 68 सदस्यीय विधानसभा के लिए नवंबर में मतदान होने की संभावना है, जिसको लेकर भाजपा के साथ साथ आम आदमी पार्टी ने भी अपनी कमर कस रखी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *