आईएएस अफसर से अभिनेता बने अभिषेक हुए एलपीयू छात्रों के रूबरू

शिक्षा

छात्रों को सफलता के लिए अपने व्यक्तिगत जुनून का पालन करने के लिए किया प्रेरित

टाकिंग पंजाब

जालंधर। आईएएस अधिकारी से अभिनेता बने अभिषेक सिंह ने लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने छात्रों को जीवन में सफलता के लिए अपने व्यक्तिगत जुनून का पालन करने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान छात्रों से रूबरू होते हुए अभिषेक सिंह ने कहा कि एक दृढ़ मानसिकता के साथ मैं पहले एक आईएएस अधिकारी बना, लेकिन मैंने अपने आप को सिर्फ इतना ही सीमित नहीं किया व मनोरंजन उद्योग में कदम रखा।

एक काम या तो अच्छा या फिर बुरा हो सकता है व अच्छा काम हमेशा स्वयं का जुनून होता है। अत: प्रत्येक व्यक्ति को सफलता के लिए इसका पालन उत्साह से करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जीवन बहुत सरल है व इसे खुलेपन के साथ जिएं। अपने लिए अच्छा करो व राष्ट्र की सेवा करने के लिए स्वस्थ बनो, धनवान बनो।

एक आईएएस अधिकारी के रूप में अभिषेक नौकरशाही सर्कल में अपनी कार्यशैली के लिए अति लोकप्रिय थे। वह हमेशा विद्रोही कहलाना पसंद करते थे। अभिनय के अपने जुनून को आगे बढ़ाने के लिए उन्होंने प्रशासनिक सेवाओं को छोड़ दिया था। इससे पहले स्टूडेंट वेलफेयर विभाग की तरफ से ‘यूथ टॉक शो’ का आयोजन भी किया गया था। इस शो में अभिषेक सिंह का स्वागत एलपीयू के प्रो. वाइस चांसलर प्रो. डॉ संजय मोदी व डिप्टी डायरेक्टर प्रो. डॉ. सौरभ लखनपाल ने किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *