अपनी मांगो के चलते नॉन टीचिंग स्टाफ यूनियन ने दिया सरकार के विरूद्ध धरना

शिक्षा

यूनियन ने की 6वें पे-कमिशन की रिपोर्ट लागू न करने पर सरकार की टाल-मटोल नीति की घोर निंदा

टाकिंग पंजाब

जालंधर। प्राईवेट कॉलेज नॉन टीचिंग इम्पलाइज यूनियन पंजाब एवं चंडीगढ़ के आहृवान पर हंसराज महिला महाविद्यालय जालंधर की नॉन टीचिंग स्टाफ यूनियन ने सरकार के विरूद्ध धरना दिया। इस दौरान कामकाज पूरी तरह से प्रभावित रहा। इस मौके पर प्रधान गुरदेव विरदी ने कहा कि उनकी यूनियन 6वें पे-कमिशन की रिपोर्ट को लागू न करने पर सरकार द्वारा अपनाई जा रही टाल-मटोल की नीति की घोर निंदा करती है।

  उन्होंने कहा कि यूनियन की मुख्य मांगो में एडिड कॉलेजों के नॉन टीचिंग कर्मचारियों को 1.12.2011 से संशोधित ग्रेड पे की नोटिफेशन जारी करना, 01.09.2009 से बड़ी हुई दर से हाऊस रैंट और मैडिकल भत्ता 350 रूपए से बढ़ा कर 500 रूपए की नोटिफेशन जारी करना, डीए की बकाया राशि के लिए नोटिफेशन जारी करना, 01.01.2017 से 5 प्रतिशत की अंतरिम राहत का नोटिफेशन जारी करना, एडिड कॉलेजों के नॉन टीचिंग कर्मचारियों की खाली पोस्टें भरने पर लगी रोक हटाना है।

  उन्होंने कहा कि इसके अलावा सरकारी मुलाजिमों की तरह ही एडिड कॉलेजों में नए 6वें पे कमिशन को लागू करने का नोटिफेशन जारी किया जाए। इस अवसर पर नॉन टीचिंग स्टाफ यूनियन केि सदस्यों में माता फेर कोरी, सैक्रेटरी, पंकज ज्योति, लखविन्दर सिंह, रवि मैनी, मनोहर लाल, राजीव भाटिया, इन्दू वाला, सीमा जोशी, सोनिया, राजेश कुमार, कर्मचंद पाठक, केवल कृष्ण, राजेश कनौजिया, राजेन्द्र कुमार, दूध नाथ, नंद लाल, बचन लाल, राम लुभाया, हेमराज व अन्य सदस्य भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *