सिख संगत ने रोकी डेरा मुखी राम रहीम के सत्संग के लिए जा रही बसें.. जमकर हुआ हंगामा 

आज की ताजा खबर धर्म

यूपी से बठिंडा के सलाबतपुरा में ऑनलाइन सत्संग करेगा डेरा मुखी राम रहीम..
टाकिंग पंजाब 
अमृतसर। पैरोल पर बाहर आये राम रहीम की रिहाई के बाद से ही सिख समुदाय में रोष पाया जय रहा है। सिख समुदाय राम रहीम की जहाँ रिहाई का विरोध कर रहा है, वहीं राम रहीम के होने वाले सत्संग का भी भारी विरोध कर रहा है। पूरे पंजाब में हो रहे इस विरोध के बीच आज डेरा सच्चा सौदा मुखी राम रहीम सत्संग करेगा।
राम रहीम यह सत्संग यूपी के बरनावा आश्रम से बठिंडा के सलाबतपुरा में ऑनलाइन करेगा, जिसके लिए सलाबतपुरा में तैयारियां की जा चुकी हैं। इसी बीच इस सत्संग के लिए जा रही बसों को सिख संगत ने रोक दिया। खबर है कि सिख संगत और बहबल कलां पक्का मोर्चा की तरफ से सलाबतपुरा की तरफ जा रही बसों को रोका जा रहा है।
  पुलिस मौके पर पहुंची है और समझाने का प्रयास कर रही है। सिख संगठनों की तरफ से सत्संग का विरोध रोकने को लेकर पुलिस अलर्ट पर है। इस बीच डेरा प्रेमियों व सिख संगत के बीच तीखी बहस भी हुई है। उधर पुलिस ने राम रहीम के सत्संग को लेकर पंजाब में सच्चा सौदा के सबसे बड़े डेरा सलाबतपुरा में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पुलिस ने सिख समुदाय के काफ़ी लोगों को हिरासत में भी ले लिया है.
  डेरे के बाहर 400 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। जिनकी अगुआई एसपी स्तर के अफसर कर रहे हैं। इसके अलावा 4 टीमें स्टैंड बाई में रखी गई है। सिख समाज का आरोप है कि राम रहीम खुद को श्री गुरु गोबिंद सिंह जी की तरह दिखाने की कोशिश कर रहा है। इसके अलावा राम रहीम के तलवार से केक काटने पर भी काफ़ी बवाल हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *