वाई डी ग्रुप ने थीम हैल्थ फॉर आल के प्रति जागरूकता ला मनाया वर्ल्ड हैल्थ दिवस

आज की ताजा खबर स्वास्थय

डॉ. एसपी डालिया ने कहा.. धर्म-जाति, अमीर गरीब व किसी भी भेदभाव के बिना सभी को मिलना चाहिए स्वास्थय का अधिकार 

टाकिंग पंजाब

जालंधर। कोरोना काल के दौरान स्वास्थय के प्रति समर्पित बने वाईडी ग्रुप ने आज वर्ल्ड हैल्थ डे को स्थानीय कंपनी बाग में सैर व योग करके मनाया। इस दौरान डॉ. एसपी डालिया ने इसकी थीम हैल्थ फॉर आल के प्रति जागरूकता जगाने के लिए अपने चिकित्सक मित्रों के साथ चर्चा की। उन्होंने बताया कि बिना किसी धर्म-जाति, अमीर गरीब और किसी भी भेदभाव के बिना स्वास्थय का अधिकार सबको सामान रूप से मिलना चाहिए। इसके लिए हमें अपने कलिनिक पर भी लोगों को खान-पान व रहन-सहन के प्रति जागरूक करना चाहिए।

   उन्होंने कहा कि किसी भी गरीब का इलाज करके जो खुशी मिलती है, वह लाखों रूपए मिल जाने पर भी नहीं मिलती। इसलिए हमें जरूरतमंदों की सेवा के लिए हर समय तैयार रहना चाहिए। इस दौरान डॉ. विपुल कक्कड़ ने भी विचार सांझा करते हुए कहा कि किस प्रकार साईकलिंग, वाकिंग व योग के द्वारा हम हाई बीपी, शूगर और मोटापा आदि से होने वाले रोगों से बचाव कर सकते हैं। इसके अलावा खेल-कूद व हम उम्र मित्रों के साथ कुछ पल बिताने के साथ हम सारा दिन तनाव फ्री रह सकते हैं।
   इस दौरान डॉ. राजीव, डॉ. जतिंदर, डॉ. भाटिया, डॉ. अमिल सलहौत्रा, डॉ. दीपक ने सैर के साथ योगा व लॉफ्टर थरैपी करके वर्ल्ड हैल्थ डे मनाया। उन्होंने स्वास्थय के प्रति लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए प्रतिबद्दिता जताई। इस दौरान सभी ने पूरे विश्व के स्वास्थ्य के लिए कामना की व सभी को तंदरूस्त रहने के लिए बुरी आदतों से दूर रहने व हरि सब्जियां व पौष्टिक खाना खाने के लिए प्रेरित किया। सभी डॉक्टर ने कहा कि पौष्टिक आहार, सैर, योगा व अपनी दिनचर्या में सुधार लाकर हम जीवन को निरोगी बना सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *