लतीफपुरा वासियों के लिए सरकार लाई नई ऑफर.. सूर्या एनक्लेव में प्लाट देने के लिए हुई राजी

आज की ताजा खबर पंजाब
कहा,  सूर्या एनक्लेव में प्लाट लेना चाहते है लतीफपुरा वासी तो करें 15 दिन में अप्लाई
टाकिंग पंजाब 
जालंधर। ज़ब से पंजाब सरकार ने लतीफपुरा वासियों के घर तोड़े है, तभी से लतीफपूरा वासी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले बैठे हैं। माना जा रहा था कि सरकार के इस कदम का असर लोकसभा उप चुनाव में दिखेगा, लेकिन इसलिए चुनाव में भी आप की जीत ने पंजाब सरकार को ओर मजबूती दे दी है। अब एक बार फिर से लतीफपुरा के उजाड़े गए लोगों को बसाने के लिए सरकार ने एक नई ऑफर दी है।
  लतीफपुरा वासियों के बीबी भानी कॉम्प्लेक्स में फ्लैट की ऑफर ठुकराने के बाद जालंधर इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन जगतार सिंह ने सरकार को एक प्रपोजल भेजी थी, जिस पर मुहर लग गई है। जालंधर इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट ने प्रपोजल दी थी कि यदि लतीफपुरा निवासी यदि बीबी भानी कॉम्प्लेक्स में फ्लैट नहीं लेना चाहते तो सूर्या एनक्लेव में प्लाट दे दिए जाएं। अब सरकार की मंजूरी के बाद लतीफपुरा वासियों को सरकार ने यह नई ऑफर दे दी है।
   ऑफर यह है कि अगर वह बीबी भानी कॉम्प्लेक्स में फ्लैट नहीं लेना चाहते तो सूर्या एनक्लेव में प्लाट लेने के लिए 15 दिन में अप्लाई कर दें। जगतार सिंह संघेड़ा ने कहा कि लतीफपुरा के लोगों को सरकार ने बीबी भानी कॉम्प्लेक्स में फ्लैट की ऑफर दी थी, जिसे लोगों ने ठुकरा दिया था। इसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री भगवंत मान को एक और प्रपोजल सूर्या एनक्लेव में प्लाट की दी थी, जिसे उन्होंने मंजूरी दे दी है।
उन्होंने लतीफपुरा के हाउस लेस हुए लोगों को अपील की है कि वह 15 दिनों के भीतर ट्रस्ट में आवेदन करें।
   उन्होंने कहा कि आवेदन डीसी दफ्तर में भी दिए जा सकते हैं। आवेदन आने के बाद डीसी की अध्यक्षता में बनी कमेटी वेरिफाई करने के बाद लाभार्थियों को प्लाट देगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का सपना कोई भी व्यक्ति बिना छत के नहीं होना चाहिए, उसे साकार किया जाएगा। लतीफपुरा के बेघर हुए लोगों को फ्लैट या प्लाट में से जो भी लेना चाहे वह उसकी आवेदन में ऑप्शन दे दें।
   उधर लतीफपुरा में गिराए गए घरों को लेकर जालंधर इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन जगतार सिंह संघेड़ा ने सफाई देते हुए कहा कि लतीफपुरा में पिछले साल दिसंबर में हाईकोर्ट के आदेश पर ट्रस्ट की जमीन खाली करवाने के लिए डिमोलिशन की कार्रवाई की गई थी। वहां पर बहुत सारे धनाढ्य किस्म के लोगों ने जमीन पर कब्जा किया हुआ था, लेकिन वहां पर कुछ ऐसे लोगों के घर भी टूटे हैं जिनके पास कुछ नहीं था। ऐसे लोगों के घर दोबारा बसाने के लिए सरकार अब यह ऑफर लेकर आई है, ताकि बेघरों को घर मिल सके

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *