इंटरनेशनल रेफरी ने किया नया खुलासा.. कहा, महिला रेसलर्स को छू रहे थे सांसद बृजभूषण सिंह

आज की ताजा खबर खेल

बोले, उनके साथ कुछ गलत तो जरूर हुआ है .. बृजभूषण के छूने से पहलवानों की प्रतिक्रिया देखकर लगा रहा था कि वह असहज थीं

टाकिंग पंजाब
नई दिल्ली। डब्लयूएफआई के पूर्व अध्यक्ष व सांसद बृजभूषण के खिलाफ एक ओर ब्यान सामने आया है। यह ब्यान एक इंटरनेशनल रेफरी का है। बृजभूषण के खिलाफ 6 बालिग महिला पहलवानों ने यौन शोषण का केस दर्ज करवाया है। दिल्ली पुलिस ने 2 महिला रेसलर, एक इंटरनेशनल रेफरी और एक कोच के बयान दर्ज किए हैं। इस ब्यान में इंटरनेशनल रेफरी ने कहा है कि बृजभूषण पहलवानों को हाथ से छू रहे थे। ऐसा लगता है कि उस दिन कुछ तो गलत हुआ।
   इंटरनेशनल रेफरी जगबीर सिंह ने दिल्ली पुलिस को दिए बयान में कहा कि बृजभूषण और महिला पहलवान अगल-बगल खड़े थे। महिला पहलवान ने धक्का भी दिया ओर वह कुछ असहज नजर आ रही थी। जगबीर सिंह ने पुलिस को ब्यान दिया है कि लड़की ने बृजभूषण को धक्का भी दिया व फिर कुछ बोलकर वहां से चली गई। बृजभूषण पहलवानों को हाथ से छू रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंटरनेशनल रेफरी जगबीर सिंह ने कहा कि बृजभूषण महिला पहलवानों से कह रहे थे, यहां आ जा, इधर खड़ी हो जा। मैं बृजभूषण से कुछ ही दूरी पर था। बृजभूषण के छूने से पहलवानों की प्रतिक्रिया देखकर लगा रहा था कि वह असहज थीं।
    ऐसा लगता है कि उस दौरान उनके साथ कुछ गलत जरूर हुआ। इसके अलावा दिल्ली पुलिस को दिए बयान में 2010 की कॉमनवेल्थ गोल्ड मेडलिस्ट अनीता ने भी पहलवानों के दावों की पुष्टि की। अनीता ने कहा कि महिला पहलवान ने उनसे विदेश में टूर्नामेंट की एक घटना शेयर की थी। इसमें कहा कि बृजभूषण ने उसे कमरे में बुलाकर जबरन गले लगाया। अनीता ने कहा कि जब वह पटियाला नेशनल कैंप में लौटे तो शिकायत करने वाली पहलवान उनके आगे रो पड़ी। गोल्ड मेडल जीतने वाली को रात में कमरे में बुला जबरन गले लगाने से वह गहरा सदमा लगा। उधर इस मामले में पहली बार बृजभूषण सिंह ने चुप्पी तोड़ी है। इस सवाल पर बृजभूषण ने कहा है कि सारा मामला कोर्ट के सामने हैं।
   सरकार ने यह भी आश्वासन दिया है कि 15 जून तक चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी। मुझे नहीं लगता कि मुझे अब कुछ कहना चाहिए व अगर बोलना उचित लगा तो बोलूंगा। वहीं दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में आज शीर्ष पहलवानों के खिलाफ याचिका पर सुनवाई होगी। बम बम महाराज ने कोर्ट में याचिका दर्ज कर कहा कि विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया व साक्षी मालिक और अन्य पहलवानों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बृजभूषण सिंह पर उन्हें बदनाम करने के लिए झूठे आरोप लगाए हैं। इसलिए उनके खिलाफ केस दर्ज किया जाए। इस याचिका पर कोर्ट में यह दूसरी सुनवाई है। हालांकि पहली तारीख 25 मई की थी, जिस पर कोर्ट ने सुनवाई को टालते हुए अगली तारीख 9 जून तय की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *