सेंट सोल्जर लॉ कॉलेज ने मनाया वर्ल्ड सोशल मीडिया डे

आज की ताजा खबर शिक्षा

चेयरमैन अनिल चोपड़ा व वाईस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा ने की कॉलेज के प्रयासों की सराहना

टाकिंग पंजाब

जालंधर। सेंट सोल्जर लॉ कॉलेज द्वारा वर्ल्ड सोशल मीडिया डे पर एक विषय सेमिनार का आयोजन कर इस दिन को मनाया गया। जिसमें सोशल मीडिया द्वारा हमारे जीवन में लाए गए सभी परिवर्तनों के प्रति उजागर करने के लिए सेंट सोल्जर इंस्टीच्यूट ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के प्रिंसिपल डॉ.गुरप्रीत सिंह सैनी मुख्य वक्ता रहे जिनका स्वागत डायरेक्टर डॉ.सुभाष शर्मा द्वारा किया गया।
    डॉ.गुरप्रीत सिंह सैनी ने सभी को जानकारी देते हुए बताया कि इस दिन को मनाने का मकसद सोशल मीडिया के प्रभाव के बारे में और वैश्विक संचार में इसकी भूमिका को उजागर करने के बारे में बताना है। दुनियाभर में सबसे पहले पहला सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म सिक्सडिग्री लॉन्च किया गया था। जो कि 1997 में किया गया था, इस प्लेटफॉर्म की स्थापना एंड्रयू वेनरिच द्वारा की गई थी। वहीं साल 2001 में इसके दस लाख से अधिक यूजर्स थे उसके बावजूद भी इसे बंद कर दिया गया।
     डॉ.सैनी ने कहा कि सोशल मीडिया का आज के समय में सभी के जीवन का एक एहम हिस्सा है। जिससे अगर सही तरह से पढ़ने, जानकारी एकत्रित करने, पता ढूढ़ने और अन्य बहुत ही चीजों में मदद करता लेकिन इसके इसे केवल सावधानी से ही इस्तेमाल करना चाहिए। डॉ. एससी शर्मा, को-एड कॉलेज डायरेक्टर डॉ.वीणा दादा ने डॉ.सैनी को सम्मानित करते हुए धन्यवाद किया। चेयरमैन अनिल चोपड़ा व वाईस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा ने कॉलेज प्रयासों की सराहना करते हुए युवाओं को सोशल मीडिया का सही इस्तेमाल करने की सलाह दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *