स्मार्ट सिटी के दावों की खुली पोल .. वर्कशाप चौंक के बाद अब फुटबाल चौक पर धंसी सड़क

आज की ताजा खबर पंजाब
लोगों ने कहा, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत कितने उमदा काम हुए हैं, इन सड़कों से देखी जा सकती है उसकी असली तस्वीर
टाकिंग पंजाब
जालंधर। स्मार्ट सिटी बनाने के दावे करने वाले नगर निगम की पोल शहर की सड़के खोल रही है। कुछ समय पहले ही वर्कशाप चौंक पर सड़क धंस गई थी व वहां पर गहरा खड्डा पड़ गया था। अभी वह खड्डा भर नहीं पाया है कि शहर के एक ओर फुटबॉल चौंक पर आज सड़त धंस गई, जिसके कारण वहां पर भी गहरा खड्डा पड़ गया। शहर की सबसे व्यस्त फुटबाल चौक के पास सड़क के बीच गहरा गड्ढा बनने से लोग नगर निगम की स्मार्ट सिटी के बारे में बातें करने लगे हैं। लोग कह रहे हैं कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत कितने उमदा काम हुए हैं, उसकी असली तस्वीर इन सड़कों को देखी जा सकती है। इस सड़क से गुजरने वाला हर राही नगर निगम की कार्यप्रणाली को कोसता दिखाई दिया।
इंकम सर्टिफिकेट बनाने की एवज में मांगे 10 हजार.. 6 हजार लेता रजिस्ट्री क्लर्क रंगे हाथ गिरफ्तार
जेब से नोट निकाल किया मिलान.. हाथ धुलवाए तो कलर आ गया, विजिलेंस ने किया प्रशांत जोशी को गिरफ्तार
टाकिंग पंजाब
जालंधर। इंंकम सर्टिफिकेट बनाने की एवज में रिश्वत मांग कर लोगो को परेशान करने वाले एक रजिस्ट्री क्लर्क को पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने गिरफ्तार किया है। जालंधर की नकदोर तहसील के रजिस्ट्री क्लर्क प्रशांत जोशी को विजिलेंस की टीम ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। नकोदर के रजिस्ट्री क्लर्क को रिश्वत के पैसों के साथ पकड़ने के लिए विजिलेंस की टीम लुधियाना के विजिलेंस डीएसपी इंद्रपाल सिंह के नेतृत्व में आई थी। लुधियाना विजिलेंस के डीएसपी इंद्रपाल सिंह ने कहा कि नकोदर के ही रहने वाले प्रदीप सिंह ने विजिलेंस को शिकायत दी थी।
    प्रदीप सिंह ने कहा था कि नकोदर तहसील में रजिस्ट्री क्लर्क इंकम सर्टिफिकेट बनाने के एवज में 10 हजार रुपए की मांग कर रहा है। इसके बाद विजिलेंस के अधिकारियों ने शिकायतकर्ता प्रदीप सिंह को दफ्तर में बुलाया व उसे सारी प्लानिंग बताई। प्रदीप सिंह ने प्लानिंग के अनुसार रजिस्ट्री क्लर्क के साथ पैसों के लेन देन को ऊपर नीचे किया तो मामला 6 हजार रुपए पर आकर सेटल हो गया। इसके बाद शिकायतकर्ता प्रदीप सिंह हैप्पी को विजिलेंस ने केमिकल पाउडर लगे नोट देकर रजिस्ट्री क्लर्क प्रशांत जोशी के पास भेजा। जैसे ही प्रशांत जोशी ने हैप्पी से पैसे लेकर अपनी जेब में डाले तो ऊपर से विजिलेंस की टीम ने छापामारी कर दी। जेब से नोट निकाल मिलान किया और प्रशांत के हाथ धुलवाए तो उन पर कलर आ गया, जिसके बाद विजिलेंस ने प्रशांत जोशी को गिरफ्तार कर लिया।
सैर करके लौट रहे जालंधर के पूर्व पार्षद से बाइक छीनी .. गन पॉइंट पर बुलेट ले गए बदमाश
टाकिंग पंजाब
जालंधर। शहर के बल्टर्न पार्क से सैर करके लौट रहे एक पूर्व पार्षद की मोटरसाईकल कुछ लुटेरों ने छीन ली। पूर्व पार्षद एवं आप नेता हंस राज राणा रोज की तरह शहर के बर्ल्टन पार्क में सैर करने के लिए गए थे कि वापस लौटते समय यह हादसा हो गया। पूर्व पार्षद एवं आप नेता हंस राज राणा ने कहा कि वह सैर करके अपने घर संतोखपुरा की तरफ जाने लगे तो बीएसएफ कॉलोनी के गेट के पास उन्हें लुटेरों ने रोक लिया। रोकने के बाद उन्होंने बुलेट मोटर साइकिल की चाबी निकाल ली। इसका जब हंस राज राणा ने विरोध किया तो उन्होंने पिस्तौल निकाल लिया और कहा कि मोटर साइकिल यहीं छोड़ दो और चले जाओ। पूर्व पार्षद ने कहा कि गन देखकर वह डर गए और लुटेरे बाइक लूट कर फरार हो गए। उन्होंने तुरंत इसके बारे में पुलिस थाना डिवीजन नंबर 2 को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी है और आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को भी अपने कब्जे में लेना शुरू कर दिया है।
कंप्यूटर शॉप पर हमला कर हुई लूट के विरोध में दुकानदारों ने घेरा थाना
टाकिंग पंजाब
जालंधर। यह मामला भोगपुर के एक बाजार का है, जहां पर दो दिन पहले लुटेरों ने सरेआम बाजार के बीच एक कंप्यूटर शॉप को अपना निशाना बना दिया था। लुटेरों ने दुकान के मालिक पर दातरों से हमला किया और गल्ले से कैश और अन्य कीमती सामान लूट कर फरार हो गए थे। दुकानदार की तरफ से पुलिस में शिकायत दी व घटनाक्रम की सीसीटीवी फुटेज भी दी गई, लेकिन इसके बावजूद पुलिस अभी तक लुटेरों को पकड़ नहीं पाई है। इसके विरोध में शुक्रवार को दुकानदारों ने इकट्ठे होकर भोगपुर थाने का घेराव किया। दुकानदारों ने शहर में बढ़ रही वारदातों को लेकर पुलिस प्रशासन और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। दुकानदारों का आरोप है कि शहर में तेजधार हथियारों से हमला कर लुटेरे दुकानदारों को लूट रहे हैं और पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। पु​लिस ने दुकानदारों को भरोसा दिया कि जल्द ही लुटेरे पुलिस की हिरासत में होंगे।
पंजाब सरकार के आश्वासन के बाद रेवेन्यू ऑफिसर एसोसिएशन ने वापस ली हड़ताल
टाकिंग पंजाब
जालंधर। सरकार के लिए परेशानी का सबब बनी हुई कर्मचारियो की हड़ताल के समाप्त होने से लोगों व सरकार ने राहत की सांस ली है। पंजाब में तहसील कर्मचारियों के बाद अब रेवेन्यू आफिसर एसोसिएशन ने भी अपनी हड़ताल वापस ली है। सभी तहसीलों और सब-तहसीलों में तहसीलदार और नायब तहसीलदार काम पर लौट आए हैं व रजिस्ट्रियों का काम शुरू हो गया है। रेवेन्यू आफिसर एसोसिएशन के प्रधान गुरदेव सिंह धाम ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि सरकार ने उन्हें मांगे मानने का आश्वासन दिया है। इसके बाद आज रेवेन्यू आफिसर एसोसिएशन ने अपनी हड़ताल वापस लेने का फैसला लिया है। सभी तहसीलदार और नायब तहसीलदार तहसीलों में लौट आए हैं व रजिस्ट्रियों से लेकर अन्य राजस्व विभाग से जुड़े काम शुरू हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *