राहुल गांधी की सजा पर रोक के बाद बीजेपी का तीखा वार, बीजेपी आईटी सेल के हेड के बोले- बकरे की अम्मा कब तक ख़ैर मनाएगी?

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स

राहुल गांधी के खिलाफ कई अन्य आपराधिक मानहानि के मामले भी हैं पेंडिंग- अमित मालवीय

टाकिंग पंजाब

नई दिल्ली। मोदी सरनेम केस में सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी की सजा पर रोक लगा दी है जिसके बाद कांग्रेस पार्टी के कई नेताओं ने कोर्ट के इस फैसले का स्वागत करते हुए खुशी जाहिर की। जहां एक तरफ कांग्रेस कोर्ट के फैसले पर जश्न मना रही हैं वहीं, इस मामले में बीजेपी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। कोर्ट के सजा पर रोक लगाने के बाद बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि बकरे की अम्मा कब तक ख़ैर मनाएगी? राहुल गांधी इस केस में भले ही इससे बच गए हों… लेकिन कब तक?
       इससे पहले एक मौके पर सुप्रीम कोर्ट ने भी गलत तरीके से एक टिप्पणी के लिए उनकी खिंचाई की थी। राहुल गांधी के खिलाफ कई अन्य आपराधिक मानहानि के मामले भी पेंडिंग हैं। इनमें स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर के परिवार का हाई प्रोफाइल मामला भी शामिल है। नेशनल हेराल्ड घोटाले में राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी के साथ आरोपी हैं। दोनों फिलहाल जमानत पर बाहर हैं। इनमें से किसी में भी दोषी पाए जाने पर उन्हें फिर से अयोग्य ठहराया जा सकता है। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि लालू प्रसाद, जे जयललिता जैसे दिग्गज नेताओं को दोषी ठहराए जाने के बाद अयोग्यता का सामना करना पड़ा।
      बता दें कि राहुल गांधी पर कई केस चल रहें हैं। साल 2022 में राहुल गांधी ने कहा था कि सावरकर ने आजादी से पहले अंग्रेजों से माफीनामे पर हस्ताक्षर किया। इस मामले में सावरकर के पोते विनायक सावरकर ने मुंबई के शिवाजी पार्क पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई है। वहीं, साल 2019 में राहुल गांधी ने जबलपुर में अमित शाह पर हत्या का आरोप लगाया था जिसको लेकर राहुल के खिलाफ अहमदाबाद कोर्ट में मानहानि का केस दर्ज करवाया गया था। साल 2018 में भी एडीसी बैंक के चेयरमैन अजय पटेल ने अदालत में राहुल के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया था। इसी तरह राहुल गांधी पर कई केस चल रहें हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *