मोदी-शाह के पास ऐसी वॉशिंग मशीन.. इनकी पार्टी में आते ही ईटी-ईडी केस वाले भी हो जाते हैं क्लीन 

आज की ताजा खबर देश

खड़गे ने सभापति से कहा.. आपने मुझसे कहा था कि शुरू-शुरू में मैं हाथ से पैसे गिनता था, फिर मशीन से पैसे गिनने शुरू कर दिए

टाकिंग पंजाब

नईं दिल्ली। राज्यसभा में बजट सत्र का 8वां दिन…इस दिन भी अडाणी के इतने कम समय में मालामाल हो जाने पर विपक्ष ने सवाल उठाए। इन सवालों के बीच कांग्रेस व भाजपा सांसदों के बीच तीखी नोंकझोंक भी हुई। कांग्रेस व भाजपा सांसदों के बीच नोंकझोंक होना तो समझ आता है, लेकिन इस बार तो कांग्रेसी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सभापति को ही निशाने पर ले लिया। मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपनी स्पीच के दौरान कुछ ऐसी बाते कहीं, जिनको सुन संसद में हंसी भी छूटी व संसद गंभीर भी हुआ।    अपनी 40 मिनट की स्पीच के दौरान खड़गे सभापति जगपति धनखड़ से उलझते दिखे। उन्होंने अड़ाणी- पीएम मोदी के रिश्ते, अडाणी के तेजी से अमीर बनने, अडाणी की कंपनियों को लेकर कईं सवाल पूछे। इस दौरान खड़गे ने अडाणी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि किस तरह से एक आदमी 12 लाख करोड़ पर कब्जा करके बैठा है। जेपीसी बनाइए व अगर यह घोटाला करने वाले हरिश्चंद्र निकले, पाक-साफ निकले तो हम इन्हें माला पहनाएंगे। खड़गे बोले, अडाणी को 82 हजार करोड़ दे दिए और उसके पास 20 हजार लोग काम करते हैं। इस पर सभापति ने कहा, इसे ऑथेंटिकेट कर दीजिए। ये कोर्ट का ऑर्डर नहीं है। इस मंच से केवल उसी विषय में बात होगी, जो देश से जुड़ा होगा। बिना आधार के इस जगह से आरोप नहीं लगाए जा सकते हैं।

  इस पर सभापति ने उन्हें कब्जा शब्द पर फिर टोक दिया तो खड़गे बोले सभापति जी बहुत अच्छे एडवोकेट हैं। आपकी कुछ बातें बताऊं। आपने मुझसे कहा था कि शुरू-शुरू में मैं हाथ से पैसे गिनता था, फिर मशीन से पैसे गिनने शुरू कर दिए। इस पर सभापति बोले, हाथ जोड़ता हूं। मैंने मशीन से पैसे गिनने की बात नहीं की थी। लगता है कि आप मुझ पर भी जीपीसी बैठाएंगे। इतना कहते ही सदन में ठहाके गूंज गए। खड़गे बोले कि अगर मैं सच कहता हूं तो यह राष्ट्रविरोधी है। मैं किसी भी आदमी से ज्यादा देशभक्त हूं। मैं अफगानिस्तान या जर्मनी से नहीं आया हूं। मैं भारतीय हूं। आप मेरी भावनाएं आहत कर रहे हैं।   सभापति बोले,  मैं जानता हूं कि आप देशभक्त हैं मिस्टर खड़गे। मैं ना इस तरफ हूं और ना उस तरफ… मैं संविधान की साइड में हूं। इस दौरान खड़गे ने मोदी-शाह की वॉशिंग मशीन का भी जिक्र किया। खड़गे बोले मोदी-शाह ने एक वॉशिंग मशीन खरीदी है। यह जो भी ईडी, इंकम टैक्स केस वाले लोगों को अपनी पार्टी में लेते हैं, वॉशिंग मशीन में डाल देते हैं। वह क्लीन होकर निकलते हैं।  सभापति बोले, बिना आधार के ऐसे बयान नहीं दिये जाने चाहिए। ऐसे बयानों से संस्थानों की गरिमा गिरती है। आज की कार्यवाही पूरी होने तक इसका आधार बताइए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *