ईडी की पूछताछ के विरोध में सड़कों पर उतरी कांग्रेस… राहुल समेत कई सांसद हिरासत में

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स

सरकार न तो चर्चा कर रही है, ना ही बोलने दे रही है- राहुल गांधी

टाकिंग पंजाब

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से नेशनल हेराल्ड केस में ईडी की दूसरे दिन की पूछताछ करीब दो घंटे से जारी है। वहीं ईडी की पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस पूरे देश में ‘सत्याग्रह’ कर रही है। पार्टी सांसदों के साथ राहुल गांधी विजय चौक के पास धरने पर बैठ गए, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने  राहुल के साथ-साथ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल, शक्ति सिंह गोहिल समेत कई सांसदों को हिरासत में लिया है। कांग्रेस के ये सभी सांसद पार्लियामेंट से राष्ट्रपति भवन तक विरोध मार्च करते हुए जा रहे थे। हिरासत में लिए जाने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि सरकार न तो चर्चा कर रही है, ना ही बोलने दे रही है।

कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस कांग्रेस के बड़े नेताओं को राजघाट नहीं जाने दे रही है। हमें प्रदर्शन करने से रोका जा रहा है। दफ्तर के बाहर महिला कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने विरोध में काले गुब्बारे भी उड़ाए। ये आवाज कुचलने की कोशिश है- सचिन पायलट

कांग्रेस नेताओं को विरोध प्रदर्शन करने से रोकने पर सचिन पायलट ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि ये आवाज कुचलने की कोशिश है। केंद्र एजेंसी के जरिए कांग्रेस नेताओं को टारगेट कर रही है। वहीं, भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस सत्याग्रह के नाम पर ड्रामा कर रही है। भ्रष्टाचार पर मोदी सरकार जीरो टॉलरेंस अपना रही है। कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए ऐसा कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *