इनोकिड्स के नन्हे कवियों ने देशभक्ति की कविताएँ सुनाकर बाँधा समां

शिक्षा

डिप्टी डायरेक्टर कल्चरल अफेयर्स शर्मिला नाकरा ने की बच्चों के देश-प्रेम के भावों की सराहना

टाकिंग पंजाब

जालंधर। इनोसेंट हार्ट्स के पाँचों स्कूलों (ग्रीन मॉडल टाऊन, लोहारां, नूरपुर रोड, कैंट जंडियाला रोड व कपूरथला रोड) के इनोकिड्स में आज़ादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत ‘मेरा भारत,मेरी शान’ थीम पर आधारित कक्षा डिस्कवरर्स के नन्हे-मुन्नों से देशभक्ति कविता-वाचन प्रतियोगिता करवाई गई,जिसमें बच्चों ने जोश भर देने वाली देशभक्ति की कविताएँ सुनाईं। उन्होंने अपनी कविताओं में देश की आज़ादी में शहीद हुए सैनिकों व स्वतंत्रता सेनानियों की गाथाओं को बड़े ही सुंदर शब्दों में प्रस्तुत किया।
       उन्होंने अपनी कविताओं के माध्यम से अपने भावों के माध्यम से देश-प्रेम को उजागर किया‌ बच्चों द्वारा प्रस्तुत देश भक्ति की कविताओं ने सबको देश-प्रेम से ओतप्रोत कर दिया। इस प्रतियोगिता में ग्रीन मॉडल टाऊन की गार्गी शर्मा, वनायशा सरीन, निपुण थापर, योनित गंगवानी व अनन्या प्रथम स्थान पर रहे। लोहारां में आस्था, कशिव, कायरा चावला तथा कैंट जंडियाला रोड में कविश शर्मा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।
     नूरपुर रोड में हमाया मित्तल व धान्वी प्रथम स्थान पर रहे जबकि कपूरथला रोड में जिशा गुप्ता व देवांश अरोड़ा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। डिप्टी डायरेक्टर कल्चरल अफेयर्स शर्मिला नाकरा अपने बच्चों तथा उनमें निहित देश-प्रेम के भावों की खूब सराहना की। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताओं को करवाने का उद्देश्य बच्चों के मन से मंच भय दूर करना तथा उनकी आत्माभिव्यक्ति तथा उच्चारण कौशल को बढ़ाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *