सेंट सोल्जर छात्रों ने मनाया अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस

शिक्षा

वाईस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा ने छात्रों को अपनी जिम्मेदारी को समझने व उसे निभाने के लिए किया प्रेरित

टाकिंग पंजाब

जालंधर। सेंट सोल्जर डिवाईन पब्लिक स्कूल, मंडी रोड ब्रांच में अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस मनाया गया। इसका मुख्य उद्देश्य छात्रों को विश्व के सतत विकास में योगदान देने के प्रेरित करना था। इस संबंध में प्रिंसिपल सरबजीत कौर मान ने छात्रों को बताया कि यह दिवस हर साल 12 अगस्त को मनाया जाता है। संयुक्त राष्ट्र (यूएन) ने जागरूकता बढ़ाने और समाज में युवा व्यक्तियों के योगदान की सराहना करने के लिए 1999 में विश्व युवा दिवस की स्थापना की।
      उन्होंने कहा कि इस साल इस दिवस का थीम ग्रीन स्किल्स फॉर यूथ, टुवर्ड्स ए सस्टेनेबल वर्ल्ड है। उन्होंने कहा कि यह दिन युवाओं को प्रभावित करने वाले मुद्दों पर ध्यान देने के लिए संयुक्त राष्ट्र द्वारा मान्यता प्राप्त एक विशेष दिन है। किसी भी देश की उन्नति युवा शक्ति के बिना असंभव है। जिस देश की कुल आबादी में जितनी अधिक प्रतिशत युवा शक्ति होगी वह देश उतना ही दूसरों के मुकाबले अधिक प्रगति करेगा।
       वाईस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा ने कहा कि नौजवानों की प्रतिभा दिखाने के अवसर प्रदान करने होंगे ओर उन्हें देश के विकास के साथ जोड़ना होगा। उन्होंने कहा कि आज के छात्र कल का भविष्य है। इस लिए युवा छात्रों को सामाजिक, आर्थिक ओर राजनीतिक मुद्दों के प्रति जागरूक ओर हिस्सेदार बनना होगा। उन्होंने समूह छात्रों को अपनी जिम्मेदारी को समझने ओर उसे निभाने के लिए प्रेरित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *