शिव ज्योति पब्लिक स्कूल में स्वतंत्रता दिवस के रंग में रंगे विद्यार्थी

शिक्षा

प्रधानाचार्या प्रवीण सैली ने सभी नागरिकों को दी स्वतंत्रता दिवस की ढेर सारी शुभकामनाएँ

टाकिंग पंजाब

जालंधर। डॉ. विदुर ज्योति (चेयरमैन ट्रस्ट), डॉ. सुविक्रम ज्योति (चेयरपर्सन कम मैनेजर, मैनेजिंग कमेटी; जनरल सैक्रेटरी,ट्रस्ट), प्रधानाचार्या प्रवीण सैली, रमनदीप (उप-प्रधानाचार्या) व ममता अरोड़ा (सहायक उप-प्रधानाचार्या) के दिशानिर्देशन में शिव ज्योति पब्लिक स्कूल में भारत के 77वें स्वतंत्रता दिवस का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में लेफ्टिनेंट कर्नल सचिन गुप्ता ने मुख्य अतिथि के रूप उपस्थित होकर कार्यक्रम की अध्यक्षता की। प्रो.सोमनाथ शर्मा (मेंबर ऑफ मैनेजिंग कमेटी), बीबी ज्योति (ट्रस्टी), आरआरपी शारदा (ट्रस्टी) भी इस कार्यक्रम में सम्मिलित हुए।
      प्रधानाचार्या प्रवीण सैली तथा उप प्रधानाचार्या रमनदीप ने दुर्गा द्वार पर गणमान्य सदस्यों का स्वागत किया। इस अवसर पर शिव ज्योति के प्रांगण में ध्वजारोहण के पश्चात राष्ट्रीयगान गाकर तिरंगे को सलामी देते हुए तीन रंगों के गुब्बारे आकाश में छोड़े गए। प्रधानाचार्या प्रवीण सैली ने मुख्य अतिथि सचिन गुप्ता का स्वागत करते हुए समस्त शिव ज्योति परिवार की तरफ़ से नन्हा पौधा भेंट करके उनका आभार प्रकट किया। उन्होंने आज़ादी के इस महापर्व में शामिल सभी नागरिकों को ढेर सारी शुभकामनाएँ दीं। आज़ादी का अमृत महोत्सव के जश्न में डूबे हुए विद्यार्थियों ने रेखा जोशी तथा सुनंदा शर्मा के मार्गदर्शन में देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत समूहगान प्रस्तुत किए।
      दसवीं कक्षा की छात्रा अर्शिता चावला ने भारत के स्वर्णिम गौरव की भावना से ओतप्रोत एक संभाषण दिया। सामाजिक-शिक्षा विभाग की अध्यापिकाओं के मार्गदर्शन में विद्यार्थियों ने भारतीय कबीलों की झलक प्रदर्शित करते हुए उनके स्वतंत्रता संग्राम में दिए गए योगदान को प्रभावशाली नाट्य रूपांतरण के माध्यम से पेश किया। पाँचवीं कक्षा की छात्रा आराध्या नारंग ने ने अपनी कविता के माध्यम से राष्ट्रभक्ति की कविता गाकर समां बाँध दिया। रजनी शर्मा के मार्गदर्शन में विद्यार्थियों द्वारा राष्ट्रप्रेम की भावना से ओतप्रोत नृत्य पेश किया गया।
     मीनाक्षी शर्मा के मार्गदर्शन में विद्यार्थियों द्वारा कोरियोग्राफ़ी के माध्यम से विभाजन विभीषिका की त्रासदी का मार्मिक नाट्य रूपांतरण किया गया जिसे देखकर हर आँख नम हो गई। लेफ्टिनेंट कर्नल सचिन गुप्ता ने अपने संबोधन में प्रबंधक कमेटी तथा उपस्थित सदस्यों का आभार प्रकट करते हुए माँ भारती के वीर सपूतों को नमन किया। उन्होंने विद्यार्थियों तथा अध्यापकों के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। समस्त शिव ज्योति परिवार ने ‘वंदे मातरम’ गीत गाकर कार्यक्रम का समापन किया। मंच का सफलतापूर्वक संचालन नीनू सिंह व हेड बॉय कौस्तुभ नाथ के द्वारा किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *