रायजादा हंसराज बैडमिंटन स्टेडियम में सफलतापूर्वक संपन्न हुई पंजाब स्टेट रैंकिंग बैडमिंटन चैंपियनशिप

आज की ताजा खबर खेल

चार दिवसीय चैंपियनशिप में पंजाब के विभिन्न शहरों से 350 खिलाडिय़ों ने लिया भाग

टाकिंग पंजाब

जालंधर। ओलंपियन दीपांकर अकेडमी द्वारा आयोजित इंडियन ऑयल पंजाब स्टेट रैंकिंग बैडमिंटन चैंपियनशिप आज स्थानीय रायजादा हंसराज बैडमिंटन स्टेडियम में संपन्न हो गई। टूर्नामेंट के बारे में डिस्ट्रिक्ट बैडमिंटन एसोसिएशन के सचिव एवं पूर्व राष्ट्रीय खिलाड़ी रितिन खन्ना ने कहा कि इस चार दिवसीय चैंपियनशिप में पंजाब के विभिन्न शहरों से 350 खिलाडिय़ों ने भाग लिया। अंडर 15 और अंडर 17 आयु वर्ग में लडक़े-लड़कियों के एकल, युगल एवं मिश्रित युगल मुकाबले करवाए गए। इस चैंपियनशिप के विजेता अगले महीने हैदराबाद में होने वाली नेशनल चैंपियनशिप में पंजाब का प्रतिनिधित्व करेंगे।
       पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि इंडियन ऑयल के जालंधर डिवीजन के हेड राजन बेरी और लीनिंग उत्तर भारत प्रमुख सुमित शर्मा ने विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए। समारोह में पंजाब बैडमिंटन एसोसिएशन के महासचिव अनुपम कुमरिया, वाइस प्रेसिडेंट राकेश खन्ना, नरेश बुधिया, सेक्रेटरी चितरंजन बंसल, ज्वाइंट सेक्रेटरी शमशेर ढिल्लों, धीरज शर्मा, अंतर्राष्ट्रीय खिलाडी़ सचिन रत्ती व अन्य उपस्थित थे। इस टूर्नामेंट के चीफ रैफरी वरुण कुमार और मैच कंट्रोलर विलास हंस को भी आयोजकों ने सम्मानित किया। चैंपियनशिप के परिणाम इस प्रकार रहे।
       लड़कियों का युगल वर्ग (अंडर 17): लुधियाना की सान्वी नौटियाल और जालंधर की समृद्धि की जोडी प्रथम रहीं। जबकि आरुषि मेहता (लुधियाना) व मनमीत कौर (गुरदासपुर) सेकेंड, संगरूर की अगम्य ऋषि व सीजा और लुधियाना की अमेलिया भाखू व उपनीत कौर संयुक्त रूप से तृतीय रहीं। लडक़ों का युगल वर्ग (अंडर 17): जालंधर के दिव्यम सचदेवा व अमृतसर के नीलेश सेठ की जोड़ी प्रथम रहीं। नीरज गर्ग (बठिंडा) व वंश बत्रा (जालंधर) द्वितीय, लुधियाना के इशान शर्मा व जसराज सिंह और अमृतसर के कृतज्ञ व साहिब संयुक्त रूप से तृतीय रहे। मिक्सड डबल्स (अंडर 17): पठानकोट के ध्रुव दत्ता व लुधियाना की सान्वी नौटियाल की जोड़ी पहले स्थान पर रही। जालंधर के समर्थ भारद्वाज व समृद्धि द्वितीय, नीरज गर्ग (बठिंडा) व मनमीत कौर (गुरदासपुर) और लुधियाना के जसराज सिंह व अनुपमा तृतीय रहे।
      लड़कियों का एकल वर्ग (अंडर 17): जालंधर की समृद्धि प्रथम रहीं, लुधियाना की गुरसिमरत कौर द्वितीय, लुधियाना की गुरलीन कौर ढिल्लों व जालंधर की सान्वी नौटियाल तृतीय रहीं। लडक़ों का एकल वर्ग (अंडर 17): पटियाला के जगशेर सिंह खंगूड़ा प्रथम, पठानकोट के ध्रुव दत्ता द्वितीय, अमृतसर के अखिल अरोड़ा व जालंधर के दिव्यम सचदेवा तृतीय रहे। लड़कियों का युगल वर्ग (अंडर 15): लुधियाना की गुरलीन कौर ढिल्लों व गुरसिमरत कौर की जोड़ी विजेता बनीं जबकि अमृतसर की आराध्या व लुधियाना की अमेलिया भाखु द्वितीय, बरनाला की खुशदीप कौर व फाजिल्का की लियादीप कौर की जोड़ी और लुधियाना की अनन्या निझावन व उपनीत कौर की जोड़ी तृतीय रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *