एचएमवी की प्लानिंग फोरम ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय लिटरेसी दिवस

शिक्षा

प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन ने की इकोनामिक्स विभाग के प्रयास की सराहना

टाकिंग पंजाब

जालंधर। हंस राज महिला महाविद्यालय के इकोनामिक्स विभाग की प्लानिंग फोरम द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय लिटरेसी दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन की अध्यक्षता में पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। छात्राओं ने इस प्रतियोगिता में बढ़- चढ़ कर भाग लिया तथा अपनी प्रतिभा के माध्यम से समाज में साक्षरता को बढ़ावा देने के प्रति जागरूकता पैदा की। आकर्षक पोस्टरों के माध्यम से शिक्षा, ज्ञान, साक्षरता, सशक्तिकरण को प्रदर्शित किया गया।
      डॉ. नीरू भारती शर्मा, फाइन आट्र्स विभागाध्यक्षा तथा डॉ. ममता, डीन वैदिक अध्ययन ने निर्णायक मंडल की भूमिका निभाई। इस अवसर पर डीन यूथ वैलफेयर नवरूप व आईक्यूएसी कोआर्डिनेटर डॉ. आशमीन कौर भी उपस्थित थे। विभागाध्यक्षा डॉ. शालू बत्तरा ने छात्राओं को भारत को शिक्षा शक्ति बनाने के लिए क्वालिटी एजुकेशन की ओर ध्यान देने के लिए प्रेरित किया।
      प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन ने इकोनामिक्स विभाग के प्रयास की सराहना की। एकता ने प्रथम, नेहा ने द्वितीय तथा गीतांजलि ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। जीनत व हरप्रीत ने सांत्वना पुरस्कार जीता। इस अवसर पर प्लानिंग फोरम की इंचार्ज डॉ. शालू बत्तरा, ज्योतिका मिन्हास, चंद्रिका, हरमनु, रिंकू व प्रिया उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *