पासिंग आउट परेड का निरीक्षण करने पहुंचे सीएम भगवंत मान ने कसा पिछली सरकारों पर तंज

आज की ताजा खबर पंजाब
बोले, पिछली सरकारों के समय में व्यवस्था ऐसी थी कि रिजल्ट आने व पास होने के बावजूद नहीं मिलती थी नियुक्ति
टाकिंग पंजाब
जालंधर। पहले समय में तो वैकेंसी ही नहीं निकलती थी ओर यदि निकलती भी थी तो फीस भरने के बावजूद रोल नंबर नहीं आता था। अगर रोल नंबर आ जाता था तो टेस्ट होने में ही महीनों लग जाते थे। टेस्ट हो जाता था तो फिर रिजल्ट नहीं आता था। अगर गलती से रिजल्ट आ जाता था तो फिर पास होने पर नियुक्ति नहीं मिलती थी। पिछली सरकारों के समय में व्यवस्था ऐसी थी, लेकिन अब ऐसा नहीं है। आप की सरकार पंजाब के विकास के लिए वचनबद्द है।
     इन शब्दों का प्रग्टावा आज पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज जालंधर पीएपी में पासिंग आउट परेड का निरीक्षण करने के दौरान किया। इस अवसर पर पंजाब पुलिस में नए भर्ती हुए 2999 पुलिस जवानों ने अपनी ट्रेनिंग पूरी करने के बाद मुख्यमंत्री को सलामी दी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ पंजाब पुलिस के डीजीपी गौरव यादव भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि जब से पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार आई है तब से लगातार नियुक्तियां हो रही हैं। नौजवानों को पंजाब में ही काम मिल रहा है व पंजाब की आप सरकार नौजवानों के लिए आगे भी इसी तरह की नियुक्तियां करती रहेगी।
  मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने एक नई व्यवस्था की है। अब हर साल जनवरी-फरवरी में भर्ती निकलेगी, मई जून में टेस्ट होगा, अक्टूबर से फिजिकल टेस्ट और नवंबर दिसंबर में सेलेक्ट हुए युवाओं को नियुक्ति पत्र दे दिए जाएंगे। रिजल्ट आएगा और दिसंबर तक नियुक्तियां कर दी जाएंगी। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि इसके लिए सीधा चार साल के लिए एक ही बार में इकट्ठा नोटिफिकेशन कर दिया गया है। अब युवाओं को कही भटकने की जरूरत नहीं है। यदि कोई इस साल टेस्ट पास नहीं कर पाएगा तो उसके पास अगले साल भी मौका होगा। उन्होंने कहा कि भविष्य में 1800 सिपाही और 300 सब इंस्पेक्टरों की भर्ती की प्रक्रिया चल रही है व 54 सिपाही और 12 स्पोर्ट्स कोटे में रखे जाएंगे।
     मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दिन प्रतिदिन बढ रहे सड़क हादसों पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि पंजाब में सड़क हादसे बहुत ज्यादा बढ़ गए हैं। हर साल 5 हजार से ज्यादा लोग हादसों का शिकार होकर अपनी जान गंवाते हैं। उन्होंने कहा की इन्हीं हादसों को रोकने के लिए एक सड़क सुरक्षा फोर्स बनाई जा रही है। यह फोर्स सड़क पर ही रहेगी और इन्हें 30 किलोमीटर का एरिया बांटा जाएगा। इन्हें बढ़िया गाड़ियां दी जाएंगी, जिनमें प्राथमिक उपचार का सारा सामान होगा। यह सड़क सुरक्षा फोर्स सड़कों पर हादसे रोकने का काम करेगी। उन्होंने कहा की जिन जवानों ने अपनी ट्रेनिंग पूरी की है, उनमें से कुछ जवान इस फोर्स में भी जाएंगे।
    इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि बहुत खुशी की बात है की पढ़े लिखे नौजवान पुलिस में सेवा के लिए आ रहे हैं। उन्होंने कहा की मुझे बताया गया कि 2999 की जो नई भर्ती है इसमें 1901 पुरुष व 1098 महिला कॉस्टेबल हैं ओर इन्हीं में से 630 पोस्ट ग्रेजुएट 1736 ग्रेजुएट हैं, जो कि खुशी की बात है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ड्यूटी के दौरान शहीद हुए पुलिस मुलाजिमों के परिजनों के साथ संवेदना भी व्यक्त की व उनके बीमा राशि के चेक भी बांटें। उन्होंने शहीद परिवारों को हौसला दिया कि सरकार उनके साथ खड़ी है। उन्हें किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत पेश नहीं आने दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *