भारत खिलाफ बयानबाजी से घटा ट्टूडो सरकार का कद, आज चुनाव हुए तो चली जाएगी कुर्सी

आज की ताजा खबर देश

पीएम की रेस में पिछड़े जस्टिन ट्रूडो .. 60 प्रतिशत लोगों ने कहा है, ट्रूडो छोड़े पीएम का पद छोड़ें

टाकिंग पंजाब
नईं दिल्ली। भारत से तनाव के बीच कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को करारा झटका लगा है। इन दोनों देशों के बीच चल रहे तनाव के बीच अगले आम चुनाव को लेकर कनाडाई मीडिया द्वारा एक सर्वे किया गया है। इस सर्वे में ट्रूडो पीएम की रेस में पिछड़ते नजर आ रहे हैं। इस सर्वे के मुताबिक, कनाडा के लोग अगले चुनाव में पीएम पद के लिए ट्रूडो की तुलना में विपक्षी नेता पियरे पोइलिवरे को ज्यादा योग्य मानते हैं।
     कनाडा में होने वाले आम चुनाव से पहले आया यह सर्वे ट्रूडो व उनकी लिबरल पार्टी की टेंशन बढ़ाने वाला है. कनाडा के ग्लोबल न्यूज़ के लिए IPSOS ने किए सर्वे में पता चलता है कि कनाडा के लोग विपक्षी नेता पियरे पोइलिव्रे को 39 प्रतिशत लोगों ने उन्हें पीएम पद के लिए योग्य माना है जबकि ट्रूडो के पक्ष में सिर्फ 30 प्रतिशत वोट सर्वे में पड़े हैं। यह सर्वे ऐसे वक्त पर आया, जब भारत और कनाडा के बीच खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर तल्खी बढ़ी हुई है। अगर आज के समय में चुनाव हुए तो ट्रूडो की पीएम की कुर्सी छिन सकती है।
    IPSOS के सर्वे के मुताबिक सिर्फ 31 प्रतिशत लोग चाहते हैं कि ट्रूडो पीएम बनें जबकि कंजरवेटिव पार्टी ऑफ कनाडा के नेता पियरे पोइलिवरे 40 प्रतिशत लोगों की पसंद हैं. मतलब साफ है कि कनाडा की जनता अब बदलाव चाहती है और 60 प्रतिशत लोग चाहते हैं कि ट्रूडो प्रधानमंत्री पद को छोड़ें। उधर दूसरी तरफ कनाडा के विपक्षी नेता पियरे पोइलिवरे ने उत्तरी अमेरिकी देश में हिंदू समुदाय को निशाना बनाकर दिए गए घृणित भाषण की निंदा की है। पोइलिवरे ने शनिवार को पहले ट्विटर पर अपनी बात रखी और कनाडा के हर हिस्से में हिंदू समुदाय द्वारा किए गए ‘अमूल्य योगदान’ को स्वीकार किया।
    पोइलिवरे ने एक्स पर पोस्ट किया कि हाल के दिनों में, हमने कनाडा में हिंदुओं को निशाना बनाते हुए घृणित टिप्पणियां देखी हैं। कंजर्वेटिव हमारे हिंदू पड़ोसियों और दोस्तों के खिलाफ इन टिप्पणियों की निंदा करते हैं। विपक्षी नेता ने लिखा कि हिंदुओं ने हमारे देश के हर हिस्से में अमूल्य योगदान दिया है और उनका यहां हमेशा स्वागत किया जाएगा। हर कनाडाई बिना किसी डर के रहने और का हकदार है। पोइलिवरे का ट्वीट ऐसे समय आया है जब भारत-कनाडा संबंधों में तनाव बढ़ गया है। अब देखना होगा कि यह मामला आगे ओर भड़कता है या फिर शांत हो जाता है। वैसे भारत के कड़े रूख के चलते कनाडा पीएम बैकफुट पर आते दिखाई दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *