सेंट सोल्जर कॉलेज ऑफ एजुकेशन में श्री सुखमनी साहिब पाठ का आयोजन

शिक्षा

संस्था की उन्नति और छात्रों के उज्जवल भविष्य के लिए की गई अरदास

टाकिंग पंजाब

जालंधर। सेंट सोल्जर कॉलेज ऑफ एजुकेशन में बीएड, डीपीएड, बीपीएड, बीपीईएस, डीएलएड आदि नए सत्र के के आरंभ पर छात्रों को बेस्ट विशीज़ देने के मंतव से श्री सुखमनी साहिब का पाठ करवाया गया। सभी ने मिलकर पाठ का उच्चारण किया और गुरु ज़ी द्वारा दी गई शिक्षा के बारे में जाना। पाठ के उपरांत गुरु का गुणगान करते हुए शब्द कीर्तन किया गया।
     अंत में संस्था की उन्नति और छात्रों के उज्जवल भविष्य के लिए अरदास की गई। इसके अतिरिक्त एनएसएस कैंप का आयोजन किया गया। अध्यापकों ने छात्रों को एनएसएस का महत्व बताते हुए इस कैंप का आरंभ किया। एनएसएस के छात्रों ने अपने आसपास को साफ रखने का संदेश देते हुए सारे कैंपस को साफ़ किया और इस अवसर पर पौधारोपण भी किया गया।
      डायरेक्टर डॉ. अलका गुप्ता ने एनएसएस वॉलिंटियर्स को राष्ट्र की उन्नति में एनएसएस के योगदान पर भी प्रकाश डाला और कहा कि जैसे कि कहा जाता है कि सफाई में ही भगवान का वास होता है वैसे हमारे अपने आसपास की सफाई रखनी बहुत जरूरी है और एनएसएस के वालंटियर्स हैं वह कॉलेज स्तर पर बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। वाईस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा ने छात्रों को भविष्य के लिए शुभकामनाऐं दीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *