तीन राज्यों में जीत की आहट से खिले भाजपा नेताओं के चेहरे.. पीएम मोदी को दिया जीत का श्रेय

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स
भाजपा ने कहा, देश में एक ही गारंटी चलती है.. वह है ‘मोदी की गारंटी, कांग्रेस ने कहा, ‘स्वीकार करते हैं जनादेश’
टाकिंग पंजाब
नईं दिल्ली। देश के कुछ राज्यों में हुए चुनाव के नतीजे कुछ ही देर में साफ हो जाऐगे व इनके साथ ही एमपी व छत्तीसगढ़ में कांग्रेस भी साफ होती दिखाई दे रही है। इसका कारण यह है​ कि चुनावों के लिए जारी मतगणना के मुताबिक बीजेपी भारी बहुमत से मध्य प्रदेश की सत्ता में वापसी कर रही है। इतना ही नहीं, भाजपा छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस को सत्ता से बेदखल कर सरकार बनाने जा रही है। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले इन राज्यों में जीत ने बीजेपी के जोश को बढा़ दिया है। भाजपा के तमाम नेता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व और कैडरों को इस जीत का श्रेय दे रहे हैं। कांग्रेस ने इस हार पर कहा है कि वह जनादेश को स्वीकार करते हैं।
    इस हार के बाद राहुल गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान का जनादेश हम विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हैं, विचारधारा की लड़ाई जारी रहेगी। तेलंगाना के लोगों को मेरा बहुत धन्यवाद। प्रजालु तेलंगाना बनाने का वादा हम ज़रूर पूरा करेंगे। सभी कार्यकर्ताओं को उनकी मेहनत और समर्थन के लिए दिल से शुक्रिया। वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने एक्स पर लिखा है कि “मध्य प्रदेश की यह प्रचंड जीत नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली डबल इंजन सरकार की कल्याणकारी नीतियों और सुशासन पर जनता की मुहर है। प्रचंड बहुमत का आशीर्वाद देकर भाजपा को निरंतर सेवा का अवसर देने के लिए जनता का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं। सभी कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं।
इन नतीजों के बाद प्रियंका गांधी ने एक्स पर लिखा है कि “तेलंगाना की जनता ने इतिहास रचते हुए कांग्रेस पार्टी के पक्ष में जनादेश दिया है। यह प्रजाला तेलंगाना की जीत है। यह प्रदेश की जनता और कांग्रेस पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता की जीत है। तेलंगाना की जनता को तह-ए-दिल से धन्यवाद। कांग्रेस पार्टी तेलंगाना में शांति, समृद्धि और प्रगति के लिए संकल्पबद्ध है। राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की जनता ने कांग्रेस पार्टी को विपक्ष की भूमिका सौंपी है। जनता का फैसला सिर माथे पर। जय हिंद “।
    सीएम चौहान ने कहा है कि ‘‘डबल इंजन की सरकार .. दिल्ली में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने जो काम किया, उसे हमने यहां क्रियान्वित किया और यहां जो योजनाएं बनीं, ‘लाड़ली लक्ष्मी’ से लेकर ‘लाड़ली बहना’ तक का जो अद्भुत सफर तय किया। गरीबों, किसानों, भांजे-भांजियों के लिए जो काम हुए, वे भी जनता के दिल को छू गए। केन्द्रीय मंत्री अमित शाह की अचूक रणनीति और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के मार्गदर्शन में हमारे साथी कार्यकर्ता व पूरी टीम जुटी रही। इससे चुनाव अभियान को सही गति और दिशा मिली’। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चुनावी सभाएं और अपील जनता के दिल को छू गईं और ये जीत उसका परिणाम हैं।
     इधर, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार पर निराशा जताते हुए कहा कि उनका दल इन राज्यों में खुद को मजबूत करेगा और विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के घटक दलों के साथ मिलकर अगले लोकसभा चुनाव के लिए अपने आपको तैयार करेगा। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि “मध्य प्रदेश की जनता को नमन.. मध्य प्रदेश में भाजपा की ऐतिहासिक जीत के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री जी की नीतियों, भाजपा की विचारधारा को जनता का समर्थन का प्रमाण है।
    केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि नतीजे दिखाते हैं कि लोगों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ‘गारंटी’ को स्वीकार किया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में स्पष्ट बहुमत के साथ बीजेपी की सरकार बन रही है। छत्तीसगढ़ की जनता ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को खारिज कर दिया है। भाजपा के सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘मोदी की गारंटी!”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *