सेंट सोल्जर लॉ कॉलेज में एक दिवसीय जागरूकता शिविर का आयोजन

शिक्षा

चेयरमैन अनिल चोपड़ा व वाइस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा ने की इस पहल की सराहना

टाकिंग पंजाब

जालंधर। सेंट सोल्जर लॉ कॉलेज की कानूनी सहायता समिति ने असंगठित मजदूरों पर एक दिवसीय जागरूकता शिविर का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में क्षेत्र के सामाजिक संगठनों जैसे दिनेश कुमार के नेतृत्व में पावर ऑफ लॉ एंड नेशन एम्पावरमेंट (प्लेन) और अमर नाथ यादव के नेतृत्व में असंगठित मजदूर ट्रेड यूनियन कांग्रेस जालंधर ने लॉ कॉलेज के साथ समन्वय किया।
     शिविर में 35 पुरुष और महिला मजदूरों ने भाग लिया। प्रतिभागियों को असंगठित श्रमिक सामाजिक सुरक्षा अधिनियम 2008, बाल श्रम (निषेध और विनियमन) अधिनियम 1986 के प्रावधानों से अवगत कराया गया। संसाधन व्यक्तियों ने भाग लेने वाले श्रमिकों की व्यक्तिगत समस्याओं पर भी चर्चा की।
      कार्यक्रम के बाद सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि केंद्र सरकार का श्रम विभाग यह सुनिश्चित करेगा कि सभी कार्यस्थलों पर सुरक्षित पेयजल, शौचालय और प्राथमिक चिकित्सा सुविधाएं प्रदान की जाएं। ग्रुप के चेयरमैन अनिल चोपड़ा और वाइस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा ने लॉ कॉलेज की इस पहल की सराहना की और भाग लेने वाले श्रमिकों को आश्वासन दिया कि कॉलेज का मुफ्त कानूनी सहायता विभाग हमेशा हर समस्या के समाधान में मदद के लिए आगे रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *