श्रीलंका संकट.. राष्ट्रपति राजपक्षे के घर में घुसे प्रर्दशनकारी, राष्ट्रपति को छोड़ना पड़ा घर

आज की ताजा खबर विदेश

राष्ट्रपति को सुरक्षित स्थान पर ले गए सुरक्षाबल, प्रदर्शनकारियों ने की राष्ट्रपति के इस्तीफे की मांग

टाकिंग पंजाब

कोलंबो। पिछले कई महीनों से आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका में जनता का गुस्सा अब तक शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को तो लोगों का गुस्सा इस कदर भड़क गया कि श्रीलंका के राष्ट्रपति राजपक्षे को अपना आवास छोड़कर भागना पड़ गया। प्रर्दशनकारी श्रीलंका के राष्ट्रपति राजपक्षे के घर में घुसने की कोशिश करने लगे, जिसके बाद उन्हें घर छोड़ना पड़ा। प्रर्दशनकारी देश में तेल की कमी व मंहगी जरूरत के चीजों के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं। श्रीलंका के हालात की बात करें तो इस समय पूरे देश में खाने से लेकर ईंधन तक की कमी पैदा हो गई है। यहां हर चीज काफी मंहगे दाम में मिल रही है व लोगों के घरों में बिजली भी सिर्फ कुछ ही घंटों के लिए आ रही है।

शनिवार को प्रदर्शनकारियों की भीड़ ने राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे के इस्तीफे की मांग के साथ उनके आवास का घेराव कर लिया। न्यूज एजेंसी एएफपी की माने तो कुछ प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति आवास के परिसर तक घुस आए थे। इसके बाद सुरक्षाबलों ने राष्ट्रपति को आवास से बाहर निकाल कर सुरक्षित स्थान तक पहुंचाया। श्रीलंका के एक टीवी चैनल सिरासा टीवी की ओर से जारी फुटेज में तो भीड़ को राष्ट्रपति आवास के अंदर घुसते भी देखा जा सकता है।

हालांकि सुरक्षा बल पानी की बौछारों व आंसू गैस के गोले छोड़कर भीड़ को तितर-बितर करने की कोशिश करते दिखाई दिए। इस प्रदर्शन के दौरान करीब 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए। सूत्रों की माने तो श्रीलंका के बालात बद से बद्दतर होते जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *