राज्य विधायिका प्रमुख सचिव ने भेजा महाराष्ट्र विधान सभा के 53 विधायकों को नोटिस

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स

शिंदे गुट के 39 व ठाकरे खेमे के 14 विधायकों को 7 दिन में जवाब देने का निर्देश

टाकिंग पंजाब

मुंबई। महाराष्ट्र से एक बड़ी खबर सामने आई है। राज्य विधायिका के प्रमुख सचिव राजेंद्र भागवत ने महाराष्ट्र विधान सभा के 53 विधायकों को को दलबदल के आधार पर अयोग्यता नियम के तहत नोटिस जारी किया है। हालांकि यह नोटिस आदित्य ठाकरे को नहीं भेजा गया है। इससे पता चलता है कि महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे व देवेंद्र फडणवीस की अगुवाई में सरकार तो बन गई है, लेकिन सियासी गहमा-गहमी अभी भी जारी है। राज्य विधायिका के प्रमुख सचिव जिन विधायकों को नोटिस भेजा है, उनमें एकनाथ शिंदे गुट के 39 व ठाकरे खेमे के 14 विधायक शामिल हैं। इन सभी विधायकों को 7 दिन में जवाब देने का निर्देश दिया गया है।
   माना जा रहा है कि इस तरह विधानसभा के इतिहास में पहली बार हुआ है। अब अगर आदित्य ठाकरे को नोटिस नहीं भेजे जाने की बात करें तो इसके पीछे जो सबसे बड़ा कारण है, वह यह माना जा रहा है कि शिंदे कैंप ने मातोश्री के प्रति सम्मान का दावा करते हुए आदित्य ठाकरे के खिलाफ के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने का निर्णय किया था।
  आपको बता दें कि दोनों ही खेमे ने 3 व 4 जुलाई को पहले स्पीकर के चुनाव व फिर फ्लोर टेस्ट के दौरान व्हीप के उल्लंघन का आरोप लगाते हुआ सदस्यता रद्द करने की मांग की थी। सोमवार को यानि कल सुप्रीम कोर्ट में दोनों खेमों की तरफ से दी गई याचिकाओं पर सुनवाई होनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *