उद्धव ठाकरे V/S एकनाथ शिंदे… चुनाव आयोग ने शिंदे गुट व ठाकरे गुट को जारी किया नोटिस

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स

चुनाव आयोग ने दोनों गुटों को पार्टी में विवाद पर अपना लिखित स्टेटमेंट देने को कहा

टाकिंग पंजाब

मुंबई। महा​राष्ट्र में सियासी जंग खत्म होने को नाम नहीं ले रही है। शिवसेना एकनाथ शिंदे की होगी या उद्धव ठाकरे की इस पर सुप्रीम कोर्ट संविधान पीठ गठित करने के मूड में है। इसी बीच चुनाव आयोग ने भी इस मामले में सुनवाई के लिए एकनाथ शिंदे गुट व उद्धव ठाकरे गुट को नोटिस जारी कर 8 अगस्त तक पार्टी पर अपने दावे से संबंधित दस्तावेज जमा करने व पार्टी में विवाद पर अपना लिखित स्टेटमेंट देने को कहा है। ठाकरे गुट ने पार्टी के कार्यकारिणी के समर्थन का दावा कर अपना पक्ष मजबूत किया है, तो वहीं शिंदे गुट का दावा है कि उनके पास पार्टी के 55 में से 40 विधायकों व 18 लोकसभा सांसदों में से 12 का समर्थन है।

1 अगस्त को होगी अगली सुनवाई

महाराष्ट्र के सियासी संकट में याचिकाओं पर चीफ जस्टिस एनवी रमना की बेंच अगली सुनवाई अब 1 अगस्त को करेगी। सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस ने विधायकों की सदस्यता मामले में पीठ गठित करने की बात भी कही थी।

फैसले के कारण अटका मंत्रिमंडल विस्तार

इसी फैसले के कारण शपथ ग्रहण के बाद से मंत्रिमंडल विस्तार का कार्यक्रम भी अटका हुआ है। यह अटकले हैं कि विधायकों की सदस्यता पर फैसला होने के बाद ही मंत्रिमंडल के विस्तार होगा। हालांकि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने शपथ ली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *