सीएम भगवंत मान ने की मुहल्ला क्लीनिकों की तारीफ..कहा अमेरिका भी मांग रहा मॉडल

आज की ताजा खबर पंजाब

लोगों को नहीं होगी प्राइवेट अस्पताल या पीजीआई जाने की जरूरत, यहीं होगा हर इलाज

सीएम भगवंत मान ने किया दावा.. 90 प्रतिशत से ज्यादा लोगों को होगा इसका फायदा 

टाकिंग पंजाब

चंडीगड़। आम आदमी पार्टी अपना एक बड़ा वादा 15 अगस्त को पूरा करने जा रही है। जी हां.. आम आदमी पार्टी की सरकार पंजाब में 15 अगस्त आजादी दिवस पर 75 आम आदमी क्लीनिक शुरू करने जा रही है। इन क्लीनिक के बारे में तो पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने यहां तक कह दिया कि दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक को विदेशी राजदूत देखने आते हैं। यह एक क्रांति है। अब अमेरिका भी सोच रहा है कि हमें भी मॉडल दो, हम भी इसे बनाएंगे।

15 अगस्त को खुलने वाले इन मुहल्ला क्लीनिक का जायजा लेने के लिए सीएम भगवंत मान खुद मोहाली पहुंचें। इसके बाद उन्होंने कहा कि देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर 15 अगस्त को 75 आम आदमी क्लीनिक शुरू करेंगे। इसमें टेस्ट के 41 किस्म के पैकेज मिलेंगे। यहां पर 100 किस्म से ज्यादा के टेस्ट यहां उपलब्ध होंगे व आम आदमी क्लीनिक में मुफ्त इलाज होगा।

सीएम भगवंत मान ने दावा किया कि 90 प्रतिशत से ज्यादा लोगों को इसका फायदा होगा। लोगों को प्राइवेट अस्पताल या पीजीआई जाने की जरूरत नहीं होगी। कई बार बीमारी इतनी नहीं होती, जितनी बना दी जाती है। हर बात पर पीजीआई रेफर कर दिया जाता है। इन क्लीनिक में इलाज मिलने से वहां भी बोझ घटेगा। इन क्लीनिक के बाद जिला स्तर पर सिविल अस्पतालों की दशा सुधारने पर काम होगा।

सीएम भगवंत मान ने कहा कि गांवों में कहीं डिस्पेंसरी कहीं दवा तो कहीं तो डॉक्टर ही नहीं हैं। इन क्लीनिक में सब कुछ मिलेगा। अगर टेस्ट में कोई बड़ी बीमारी आई तो ही उसे रेफर किया जाएगा।उन्होंने कहा कि अभी तक 2140 डॉक्टरों ने मोहल्ला क्लीनिक के लिए आवेदन किया। उसमें से 1970 पंजाब के हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *