कारगिल शहीदों के आगे नतमस्तक हुए सेंट सोल्जर के छात्र..

शिक्षा

कारगिल शहीदों के आगे नतमस्तक हुए सेंट सोल्जर के छात्र..बीएसएफ कैंप का दौरा कर दी श्रद्धांजलि

टाकिंग पंजाब

जालंधर। कारगिल दिवस के अवसर पर सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल के छात्रों ने बीएसएफ के जवानों के साथ विजय दिवस मनाते हुए कारगिल के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। छात्रों को बीएसएफ कैंप का दौरा किया व जवानों के सैन्य जीवन के संबंध में जानकारी के अलावा हथियारों का ज्ञान भी लिया ओर उनको चलाने का तरीका इत्यादि के बारे में जाना।

           

इस अवसर पर एडमिन हरबंस व सुभाष ने छात्रों को आर्मी की ट्रेनिंग की जानकारी देते हुए उनके दैनिक जीवन की मुश्किलों से अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि देश की सेवा ओर सुरक्षा के लिए आम तौर पर सैनिक अपने परिवारों से दूर रहते है। बेशक आज इंटरनेट ओर मोबाइल फोन का बहुत प्रचलन है पर सुरक्षा कारणों से एक सैनिक को इसके इस्तेमाल की ज्यादा इजाजत नही होती।

एक आम नागरिक के मुकाबले एक सैनिक का जीवन अनुशासन में बंदा ओर मुश्किलों से भरा होता है, पर देश प्रेम ओर आप जैसे बच्चों का प्यार उनमें हर चुनौती का सामना करने का हौसला पैदा करता है। उन्होंने छात्रों को बीएसएफ, आर्मी या कोई भी पैरा मिल्ट्री फोर्स ज्वाइन करने के लिए प्रेरित किया। प्रिंसिपल गगनदीप सिंह ने जवानों को मोमेंटो देकर सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *