दिल्ली ने घोंपा महाराष्ट्र की पीठ में छुरा…सड़े हुए पत्तों को पेड़ से गिर जाना ही अच्छा

आज की ताजा खबर पॉलिटिक्स

उद्धव ठाकरे ने इंटरव्यू दौरान साधा शिंदे व भाजपा पर निशाना..कहा कि शिंदे गुट पर भरोसा करना उनकी सबसे बड़ी गलती

कहा..यह वो लोग थे, जो अपनी ही मां (असली शिवसेना) को निगल जाना चाहते हैं..लेकिन मां तो आखिर मां होती है

टाकिंग पंजाब

मुंबई । महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक बड़ा ब्यान सामने आया है। उद्धव ठाकरे ने उनकी सरकार गिराने को विश्वासघात बताया है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि दिल्ली ने महाराष्ट्र की पीठ में छुरा घोंपा है। महाराष्ट्र सरकार गिराने की प्लानिंग तब की गई, जब वह अस्पताल में भर्ती थे और हिल भी नहीं पा रहे थे। उनकी सांसें रुक रही थीं, तब मेरी सरकार गिराने के लिए उनकी (शिंदे और बीजेपी) साजिशें चल रही थीं। ठाकरे सरकार गिराने के लिए बीजेपी ने हजारों करोड़ रुपए खर्च किए। उद्धव ठाकरे ने कहा कि उनके साथ विश्वासघात हुआ है।

उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ को दिए इंटरव्यू में इन बातों का प्रग्टावा किया। शिवसेना के मुखपत्र सामना के कार्यकारी संपादक व सांसद संजय राउत ने यह इंटरव्यू लिया। मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद यह उद्धव का पहला इंटरव्यू है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि सड़े हुए पत्तों को पेड़ से गिर ही जाना चाहिए। जिन्हें पेड़ ने सब कुछ दिया, वे खुद ही पेड़ को छोड़कर जा रहे हैं। जिन्हें सबसे ज्यादा फायदा मिला, वही पार्टी छोड़कर गए। ‘अगर मैंने उसे (शिंदे को) मुख्यमंत्री बना भी दिया होता तो उसके इरादे शैतानी हैं। यह वो लोग थे, जो अपनी ही मां (असली शिवसेना) को निगल जाना चाहते हैं, लेकिन मां तो आखिर मां होती है।

उद्धव ने कहा कि शिंदे गुट पर भरोसा करना उनकी सबसे बड़ी गलती थी। उद्धव ने शिंदे गुट से कहा कि वह बालासाहेब के नाम पर वोट न मांगें। हम साधारण लोगों में से असाधारण लीडर्स बनाएंगे।’ उद्धव ठाकरे ने भाजपा पर भी हमला बोलते हुए कहा कि कुछ लोग हिंदुओं के बीच एकता को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। वह चाहते हैं कि शिवसेना खत्म हो जाए ताकि वह हिंदुत्व के अकेले ब्रांड बने रहें। वह ठाकरे को शिवसेना से अलग करना चाहते हैं।

उधर उद्धव ठाकरे के इस इंटरव्यू पर राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस प्रवक्ता संदीप देशपांडे ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि ‘पिछले ढाई सालों में सरकार में खूब संपत्ति बनाकर उद्धव ठाकरे अब सहानुभूति जुटा रहे हैं। इस इंटरव्यू में अपने ही सवाल थे, अपने ही जवाब थे। सब घर का मामला था। ना कोई नई बात थी, ना कोई नया खुलासा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *